WTC फाइनल: ऋषभ पंत ने फिर खेला खराब शॉट, आउट होने के तरीके ने दिला दिया विश्व कप 2019 की याद 1

ऋषभ पंत एक ऐसे खिलाड़ी है जो अपने अंदाज में ही खेलते हैं और आक्रामक तरीकें से रन भी बनाते हैं. लेकिन कभी कभी इस अंदाज़ का खामियाजा टीम को  भुगतना पड़ता है. ऐसी ही बड़ी गलती उन्होंने WTC FINAL मैच कर दिया हैं. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दुसरे पारी में ऋषभ सेट हो चुके थे और काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थें, लेकिन आक्रामक खेल के चक्कर में उन्होंने न्यूज़ीलैंड को अपना विकेट गिफ्ट कर दिया.

WTC फाइनल: ऋषभ पंत ने फिर खेला खराब शॉट, आउट होने के तरीके ने दिला दिया विश्व कप 2019 की याद 2

पंत ने 88 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली. हालांकि उन्होंने भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाया, लेकिन सेट होने के बावजूद वो जिस तरह से आउट हुए वो बहुत ही निराशाजनक था, और उन पर सवाल भी खड़ा होता हैं . क्रीज पर सेट बल्लेबाज को शुरुआत में ही एक सुनहरा जीवनदान भी मिल गया था. भारतीय टीम 6 विकेट गवां चुकी थी पंत को विकेट पर रुक कर खेलना बहुत जरुरी था मगर बोल्ट की गेंद पर ख़राब शॉट खेलकर हेनरी निकोलस को हाथो लपके गए.

आपको बता दें ऋषभ पंत ने पहली पारी में भी ख़राब शॉट खेलकर आउट हुए थे.पहली पारी में भी उन्होंने पांचवें स्टंप की गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की और स्लिप में कैच दे बैठे. दूसरी पारी में भी उनके आउट होने के तरीके को देखकर लगता है उन्होंने पहली पारी से कोई सबक नहीं ली.

वर्ल्ड कप 2019 की सेमीफाइनल दिलाई याद

WTC फाइनल: ऋषभ पंत ने फिर खेला खराब शॉट, आउट होने के तरीके ने दिला दिया विश्व कप 2019 की याद 3

ऋषभ की ये पहली गलती नहीं हैं जब वो सेट हो कर भी गलत शॉट खेल कर आउट होते है. इनकी इन गलतियों का खामियाजा टीम इंडिया ने पहले भी भुगत चुका है. वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भी पंत ने बेवजह मिचेल सैंटनर की गेंद पर बचकाना शॉट खेला था उस वक्त भी वह क्रीज पर सेट थे बेवजह ख़राब शॉट खेले और आउट हो गए. और टीम को बहार हो कर इसकी कीमत चुकानी पड़ी.

पंत के आउट होन के बाद आज भारत के अंतिम 3 विकेट 14 रन पर गिर गए. टीम इंडिया सिर्फ 170 रनों पर ढेर हो गई और न्यूजीलैंड को जीत के लिए महज 139 रनों का लक्ष्य मिला.