अभ्यास मैच में फ्लॉप हुए ऋषभ पंत, क्या पहले टेस्ट में मिल पाएगा मौका?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अभ्यास मैच में भी नहीं चला ऋषभ पन्त का बल्ला, पहले टेस्ट में जगह मिलना हुआ मुश्किल! 

अभ्यास मैच में भी नहीं चला ऋषभ पन्त का बल्ला, पहले टेस्ट में जगह मिलना हुआ मुश्किल!

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन से लगातार बाहर चल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में अंतिम वनडे मैच खेला था। चोट की वजह से वह टीम से बाहर हुए थे। जिसके बाद केएल राहुल ने उनकी जगह ले ली। टेस्ट मैचों में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

अभ्यास मैच में हुए फ्लॉप

अभ्यास मैच में भी नहीं चला ऋषभ पन्त का बल्ला, पहले टेस्ट में जगह मिलना हुआ मुश्किल! 1

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज जूझते दिखे। हनुमा विहरी और चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से अच्छी पारी निकली। ऋषभ पंत को का बल्ला भी शांत रहा और 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए पंत के पास बड़ी पारी खेलने का मौका था। वह उन्होंने एक चौका भी लगाया लेकिन इश सोढ़ी की गेंद पर स्कॉट कुगलेशन को कैच थमा बैठे। वह सिर्फ 10 गेंदें ही खेल पाए।

पहले टेस्ट में किसे मौका?

अभ्यास मैच में भी नहीं चला ऋषभ पन्त का बल्ला, पहले टेस्ट में जगह मिलना हुआ मुश्किल! 2

ऋषभ पंत ने एशिया से बाहर टेस्ट मैचों में लगातार बल्ले से अच्छा किया है। उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक बनाया था। विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं था और इसी वजह से घरेलू सीरीज में साहा को खेलने का मौका मिला था।

इस मैच में रिद्धिमान साहा का बल्ला भी शांत रहा। वह 2 गेंदों पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। पहले मैच में किसे मौका मिलता है यह देखने वाली बात होगी।

263 पर सिमटी पारी

अभ्यास मैच में भी नहीं चला ऋषभ पन्त का बल्ला, पहले टेस्ट में जगह मिलना हुआ मुश्किल! 3

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर भारतीय बल्लेबाज शुरुआत से ही जूझते दिखे। पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल अपना खाता भी नहीं खोल पाए। मयंक अग्रवाल के बल्ले से 1 रनों की पारी निकली। सिर्फ विहारी औऱ पुजारा ने कीवी गेंदबाजों के सामने रन बनाए।

शतक से 7 रन पहले पुजारा जैक गिब्सन की गेंद पर आउट हुए। आउट होने से पहले उन्होंने विहारी के साथ 5वें विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी बनाई। भारतीय पारी 79वें ओवर में 263 रनों पर सिमट गई।

Related posts