खतरे में था करियर, फिर ऋषभ पंत ने की रिद्धिमान साहा की वापसी में मदद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खतरे में था करियर, फिर ऋषभ पंत ने की रिद्धिमान साहा की वापसी में मदद 

खतरे में था करियर, फिर ऋषभ पंत ने की रिद्धिमान साहा की वापसी में मदद

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला जायेगा. सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान मंगलवार को ही कर दिया गया है. भारत की चुनी गई टीम काफी संतुलित नजर आ रही है और यह टीम पहले टेस्ट को अपने नाम कर सकती है.

खतरे में था करियर, फिर ऋषभ पंत ने की रिद्धिमान साहा की वापसी में मदद 1

रिद्धिमान साहा की वापसी, पंत ड्राप

खतरे में था करियर, फिर ऋषभ पंत ने की रिद्धिमान साहा की वापसी में मदद 2

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में रिद्धिमान साहा की वापसी हुई है. वहीं ऋषभ पंत को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है. रिद्धिमान साहा की चोट के बाद भारतीय टीम लगातार ऋषभ पंत को मौके दे रही थी, लेकिन इस टेस्ट मैच में टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है, कि रिद्धिमान साहा को मौका दिया जाए.

बता दें, कि ऋषभ पंत लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरा खराब रहने के बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे.

पंत की गलतियों की वजह से साहा की प्लेइंग XI में वापसी

खतरे में था करियर, फिर ऋषभ पंत ने की रिद्धिमान साहा की वापसी में मदद 3

रिद्धिमान साहा को अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है, तो इसका श्रेय काफी हद तक ऋषभ पंत को ही जाता है.

दरअसल, ऋषभ पंत वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में महज 19.33 के औसत से रन बना सके थे और वनडे और टी20 क्रिकेट में उनका शॉट सेलेक्शन बहुत खराब रहा था, जिसके लिए उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा था.

विकेटकीपिंग में भी नहीं हुआ अब तक सुधार

खतरे में था करियर, फिर ऋषभ पंत ने की रिद्धिमान साहा की वापसी में मदद 4

ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग स्किल्स भी इतनी अच्छी नहीं है. भारत की पिच पर अश्विन और जडेजा की गेंदों को पकड़ने में उन्हें दिक्कत पेश आ सकती है. पहले भी कई बार उन्होंने विकेटकीपिंग में कैच टपकाए हैं और स्टंपिंग छोड़ी है.

2018 में जब वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आई थी, तब भी ऋषभ पंत से बतौर विकेटकीपर काफी गलतियां हुई थी. यही वजह है कि इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने उनसे पहले रिद्धिमान साहा को चुना है.

Related posts