ऋषभ पंत के साथ क्या दोहरा रवैया अपना रही है भारतीय टीम मैनेज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत के साथ क्या दोहरा रवैया अपना रही है भारतीय टीम मैनेजमेंट ? 

ऋषभ पंत के साथ क्या दोहरा रवैया अपना रही है भारतीय टीम मैनेजमेंट ?

भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी का उतराधिकारी बन कर आयें ऋषभ पंत को अब प्लेइंग इलेवन में ही जगह नहीं मिल पा रही है. सीमित ओवर क्रिकेट में उनकी जगह अब केएल राहुल ने ले ली है. जबकि टेस्ट क्रिकेट में वो जगह रिद्धिमान साहा को सौंप दी गयी है. पंत अब दूसरा विकल्प बनकर रह गये हैं, लेकिन कहा जाये तो टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी के साथ दोहरा रवैया अपना रहा है.

ऋषभ पंत के साथ टीम मैनेजमेंट अपना रही है दोहरा रवैया

ऋषभ पंत के साथ क्या दोहरा रवैया अपना रही है भारतीय टीम मैनेजमेंट ? 1

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टी20 और एकदिवसीय दोनों फ़ॉर्मेट में भारत के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे हैं. जिसका एक कारण बताया गया है की वो बतौर विकेटकीपर बहुत गलती कर रहे हैं. लेकिन मैनेजमेंट के अनुसार ख़राब विकेटकीपर बल्लेबाज को उसके बाद भी टेस्ट टीम में चुना गया है.

जबकि सीमित ओवर क्रिकेट में नंबर एक विकेटकीपर केएल राहुल को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी जा रही है. टेस्ट फ़ॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दिया जाता है. जो साहा के बाद पंत को दिया जा रहा है. इस बारें में टीम मैनेजमेंट का रवैया किसी को समझ में नहीं आ रहा है. यदि सीमित ओवर क्रिकेट में पंत ख़राब विकेटकीपर हैं तो टेस्ट टीम में उनका चयन क्यों हो रहा है.

रिकॉर्ड के मामले में बेहतर नजर आते हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत के साथ क्या दोहरा रवैया अपना रही है भारतीय टीम मैनेजमेंट ? 2

मात्र 22 वर्ष के ऋषभ पंत के रिकॉर्ड पर यदि नजरें डाली जाये तो वो कहीं से भी ख़राब नजर नहीं आते हैं. बल्ले के साथ पंत पिछले कुछ समय से लगातार बेहतर नजर आ रहे हैं. जबकि विकेटकीपर के रूप में बात करें तो केएल राहुल भी नियमित तौर पर गलतियाँ करते हुए नजर आ रहे हैं. जिसका खामियाजा भारत को भुगतना भी पड़ा था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम ने 8 मैच खेले. जिसमें सभी खिलाड़ी को खेलने का मौका दिया गया लेकिन एकमात्र ऋषभ पंत को ही एक भी मौका नहीं दिया गया. जिससे खुद फैन्स भी बहुत नाराज नजर आयें. जबकि टी20 सीरीज में भारत ने 5-0 से जीत दर्ज किया था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मिल सकता है खेलने का मौका

ऋषभ पंत

अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिलना मुश्किल नजर आता है. हालाँकि इसके बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर 3 एकदिवसीय मैच की सीरीज खेली जानी है. जहाँ पर उम्मीद है की ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया जा सकता है.

Related posts