ऋषभ पंत के प्लेइंग-XIसे बाहर होने पर इरफान ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए ऋषभ पंत को लेकर इरफान पठान ने दिया सुझाया, किस नंबर पर करना चाहिए खिलाड़ी का इस्तेमाल 

प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए ऋषभ पंत को लेकर इरफान पठान ने दिया सुझाया, किस नंबर पर करना चाहिए खिलाड़ी का इस्तेमाल
इमेज सूत्र : ट्वीटर

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 24 जनवरी यानि आज से ऑकलैंड में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद दिए गए अपने बयान पर खरे उतरे और बतौर विकेटकीपर केएल राहुल को मैदान पर उतारा है. इसे देखते हुए इरफान पठान ने ऋषभ पंत को नंबर-6 पर बल्लेबाजी कराने का सुझाव दिया है.

ऋषभ पंत को नहीं दिया प्लेइंग इलेवन में मौका

ऋषभ पंत

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना है और वह न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के साथ आए हैं. मगर ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को बेंच पर बैठाया है और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को दस्ताने सौंपे हैं.

प्लेइंग इलेवन देखने के बाद कमेंटेटर दीप दास गुप्ता ने इरफान पठान से सवाल किया कि अब टीम में अगर राहुल को विकेटकीपर रखना है, तो ऋषभ पंत की भूमिका क्या है? इस पर इरफान ने जवाब देते हुए कहा कि

भारत को पंत के साथ बने रहना चाहिए, क्योंकि वह टीम के लिए एक अच्छा फिनिशर हो सकता है. टीम प्रबंधन को ऋषभ पंत को मौके देने चाहिए. असल में परिस्थिति कुछ ऐसी है वह उसमें एक अच्छा फिनिशर तलाशने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए वह इसपर इन्वेस्ट कर रहे हैं.

पंत, आईपीएल में करते हैं अच्छी बल्लेबाजी

ऋषभ पंत

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर पठान ने स्वीकार किया कि उनका बल्ला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतना नहीं चलता है जितना वह आईपीएल में खुलकर खेलते हैं. इस बारे में पठान ने कहा,

उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा नहीं दिखाई है लेकिन हमने आईपीएल में देखा कि वह मैच को फिनिश करते हैं और दिल्ली कैपिटल्स को मैच जिताते हैं. यही कारण है कि वे उसे भविष्य में करते देखते हैं, और इसलिए वे उसके साथ बने रहते हैं.

नंबर-6 पर ऋषभ पंत को करनी चाहिए बललेबाजी

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात करते हुए पठान ने कहा,

मैं इसे भी देखना चाहूंगा. अगर पंत नंबर-6 पर आएं और हार्दिक पांड्या नंबर-7 पर बल्लेबाजी के लिए आएं. ये मजबूत निचला क्रम होगा जिसकी आपको टी20 आई में जरुरत होती है.

Related posts