ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ 

ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ

अपने विस्फोटक अंदाज की बल्लेबाजी से ऋषभ पंत ने बहुत कम समय में क्रिकेट में अपनी एक बड़ी पहचान बना ली है. कई क्रिकेट के पंडित भी ऋषभ पंत को भारतीय टीम के भविष्य का सितारा बताने लगे थे. ऋषभ पंत ने 2016 के रणजी सत्र में 972 रन बनाए थे, जिसमे एक तिहरा शतक भी शामिल था.

उसके बाद वह इस आईपीएल 2017 में भी शानदार फॉर्म में रहे थे. उनकी ये आपार प्रतिभा के कारण ही चयनकर्ता ऋषभ पंत पर पैनी नजर बनाए रखे हुए है और भविष्य में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद एक विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर देख रहे है.

लेकिन पंत रणजी मैचों में कर रहे निराशाजनक प्रदर्शन 

ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ 1

जहां एक तरफ क्रिकेट के सभी पंडित ऋषभ पंत को भविष्य में महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प मान रहे है. वही दूसरी तरफ युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत बहुत बुरी फॉर्म से गुजर रहे है और अपने प्रशंसको, चयनकर्ताओं व क्रिकेट के सभी पंडितो को अपने प्रदर्शन से काफी निराश कर रहे है.

अबतक का रणजी सीजन पंत के लिए बहुत खराब

ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ 2

अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सुर्खियों में आये युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए 2017-18 का रणजी सीजन बहुत खराब जा रहा है. रणजी ट्रॉफी में दिल्ली टीम की कप्तानी मिलने के बावजूद पंत रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे है. पन्त ने आखिरी 10 मैचों में मात्र 2 अर्धशतक ही लगाये है.

पिछली 13 पारियों में ऐसे स्कोर बनाये है पंत ने

ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ 3

ऋषभ पंत अपनी पिछली 13 पारियों में (11, 15, 46, 67, 2, 1, 15, 7, 30, 26, 41, 99, 16 ) रन की ही पारियां खेल पाये है. पंत हलियाँ रणजी सीजन में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा पाये है.

लेकिन अब भी 59.83 का शानदार औसत

ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ 4

वैसे आपको बता दे, कि पंत का भले ही अभी हलियाँ फॉर्म अच्छा ना हो, लेकिन अब भी उन्होंने घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 17 मैचों में 59.83 की शानदार औसत से 1436 रन बनाये है और उनका स्ट्राइक रेट भी इस दौरान 100 से ऊपर का रहा है.

भारतीय टीम के लिए खेले है 2 टी20 

ऋषभ पन्त नहीं ले सकते भारतीय टीम में धोनी की जगह, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयाँ 5

आपको बता दे, कि ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए भी 2 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके है, लेकिन इस दौरान भी  ऋषभ पंत अपने आप को साबित नहीं कर पाये और भारतीय टीम से ड्राप हो गये. हालाँकि, पंत ने इन 2 टी20 मैचों में 43 रन बनाये हुए है, लेकिन इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट मात्र 113.15 का ही रहा है.

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply