Rishabh Pant is no longer fit in T20 these figures are enough to get him out of the team

न्यूजीलैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मैकलीन पार्क, नेपियर में खेला गया जहाँ यह मैच बारिश की वजह टाई हो गया जबकि भारत ने सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। इस मुकाबले में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने उतरे रिषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 11 रन ही बना सके।

रिषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए। यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहा है। पंत को मिडिल ऑर्डर में भी मौका दिया जा रहा है लेकिन वो यहाँ भी फ्लॉप साबित हो रहे हैं। वो क्रीज पर आते हैं अजीबोगरीब शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें इस फॉर्मेट से बाहर कर देना चाहिए। हालांकि, ये हम नहीं बल्कि पंत के आंकड़े बता रहे हैं।

पिछली 5 पारियों में रहे हैं फ्लॉप

rishabh pant

रिषभ पंत (Rishabh Pant) के पिछले 5 टी20 मैचों पर नजर डालें तो उन्होंने मात्र 53 रन बनाए हैं जबकि इस साल 21 पारियों में वो महज 1 अर्धशतक ही लगा पाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 364 रन ही बनाए हैं और वो भी 132.84 की स्ट्राइक रेट से।

वहीं, पंत को प्लेइंग 11 में बतौर ओपनर मौका दिया जा रहा है लेकिन वो इस मोर्चे पर भी फेल हो रहे हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज वो 5 मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 71 रन ही बनाए हैं, जिसमे 27 उनका सर्वाधिक स्कोर है। ऐसे में ये आंकड़े बताने के लिए साफ़ हैं कि टी20 फॉर्मेट में पंत की जगह नहीं बन रही है।

पंत को लगातार मौका देने पर उठ रहे हैं सवाल

rishabh pant

गौरतलब है कि प्लेइंग 11 में रिषभ पंत (Rishabh Pant) को लगातार मौका दिए जाने को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं। उनकी वजह से संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल रहा है। ये खिलाड़ी सिर्फ पानी पिलाने के लिए टीम में रह गया है। ऐसे में कई दिग्गजों का कहना है कि पंत की जगह संजू को मौका देना चाहिए।

संजू ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में उन्होंने कुल 118 रन बनाए थे। संजू एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सलामी बल्लेबाज से लेकर मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर फिनिशर की भी भूमिका निभा सकते हैं।