ऋषभ पंत

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पिछले काफी वक्त से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं. मगर न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में पंत को प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल किया गया. जहां उन्होंने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदों पर 70 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान पंत ने ईश सोढ़ी की मुश्किल स्पिन पर उन्हें लगातार 2 छक्के लगाकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

ऋषभ पंत ने ईश सोढ़ी को लगातार लगाए 2 छक्के

लंबे वक्त से विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं. हालांकि इस बीच किवी टीम के खिलाफ 21 फरवरी से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में टीम मैनेजमेंट ने पंत को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया गया. बल्लेबाज ने इस मौके को अच्छी तरह भुनाने की कोशिश की.

पहली पारी में भले ही पंत 7 रन बनाकर आउट हुए लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 65 गेंदों में 70 रन की पारी खेली. इस दौरान पंत ने ईश सोढ़ी के ओवर में 2 गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाकर हर किसी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पंत, ईश सोढ़ी की 2 गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाए हैं. बताते चलें मैच आखिर में ड्रॉ रहा.

टेस्ट सीरीज से पहले चमके ऋषभ पंत, ईश सोढ़ी को लगातार लगाए 2 छक्के, देखें वीडियो 1

साउथ अफ्रीका सीरीज से नहीं मिली टेस्ट की प्लेइंग-XI में जगह

ऋषभ पंत

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आए थे. जहां उन्होंने कुछ खास रन नहीं बनाए थे. इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में रिद्धिमान साहा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई.

हालांकि इससे पहले साहा विंडीज के खिलाफ भी टीम की प्लेइंग इलेवन में हिस्सा थे. प्रोटियाज के खिलाफ जब से साहा की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई तब से पंत लाल बॉल क्रिकेट में बेंच पर ही नजर आए. मगर अब जबकि टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को प्रैक्टिस मैच में खेलाया है तो कहा जा सकता है कि शायद वह 21 फरवरी से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज में पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं.

21 फरवरी से होगा टेस्ट सीरीज का आगाज

टेस्ट सीरीज से पहले चमके ऋषभ पंत, ईश सोढ़ी को लगातार लगाए 2 छक्के, देखें वीडियो 2

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी को होगा. सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा. ये टेस्ट मैच चल रही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जाएंगे. इसलिए दोनों ही टीमें इस सीरीज को जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेंगी.