कुमार संगाकारा ने दिया ऋषभ पंत को सुधार करने की सलाह

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

कुमार संगाकारा ने ऋषभ पंत को दी बेहतर विकेटकीपर बनने की सलाह 

कुमार संगाकारा ने ऋषभ पंत को दी बेहतर विकेटकीपर बनने की सलाह

महेंद्र सिंह धोनी के सबसे बड़े विकल्प कहे जा रहे ऋषभ पंत को अब कुमार संगाकारा ने बड़ी सलाह दी है. ऋषभ पंत बल्लेबाजी में गलती करने के अलावा विकेटकीपर के रूप में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. जिसके कारण अब उनपर बहुत सवाल उठ रहे हैं. जिसको लेकर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर कुमार संगाकारा ने बड़ा बयान दिया है.

कुमार संगाकारा ने ऋषभ पंत को दी बेहतर विकेटकीपर बनने की सलाह 1

कुमार संगाकारा ने ऋषभ पंत को दी सलाह

कुमार संगाकारा ने ऋषभ पंत को दी बेहतर विकेटकीपर बनने की सलाह 2

भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत से पिछले मैच के दौरान बहुत बड़ी गलती हुई थी. जिसके कारण स्टम्पिंग होने के बावजूद बल्लेबाज को पवेलियन नहीं भेजा जा सका. पंत के इस गलती के बाद हर जगह उनकी आलोचना हो रही है. श्रीलंका में पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रहे कुमार संगाकारा ने इस युवा खिलाड़ी को बड़ी सलाह देते हुए स्टार स्पोर्ट्स के शो के दौरान कहा कि

चीजों को सरल रखना और अपनी कमजोरी को समझना ऋषभ पंत के लिए महत्वपूर्ण है. एक बार जब वह इन क्षेत्रों में काम करने में सक्षम हो जाता है, तो उसे योजना बनाने और तरीका खोजने की आवश्यकता होती है, क्योंकि अभी उसके लिए चीजों को सरल रखने और दबाव में नहीं रहने की जरूरत है.

ऋषभ पंत के बल्लेबाजी पर भी बोले कुमार संगाकारा

भारतीय टीम

युवा ऋषभ पंत के विकेटकीपिंग पर ही सवाल नहीं है. उनके बल्लेबाजी पर भी लगातार दिग्गज पूर्व खिलाड़ी सवाल उठा रहे हैं. खुद कप्तान और कोच ने भी उनको एक इन्टरव्यू के जरिये चेतावनी दी थी. जिसके बारें में बोलते हुए कुमार संगाकारा ने कहा कि

किसी को भी उसकी बल्लेबाजी पर बात करना और उसे दबाव से दूर करना और उसे अपने खेल में दबाव मुक्त रखना इस समय महत्वपूर्ण है. एक विकेटकीपर के रूप में, स्टंप के पीछे अच्छा दिखना महत्वपूर्ण है जो उन्हें आत्मविश्वास देगा और अपने खेल के बारें में जानने के लिए मात्र कप्तान से बात करना उनके लिए बहुत जरुरी है.

नागपुर टी20 मैच होगा पंत के लिए आखिरी मौका

कुमार संगाकारा ने ऋषभ पंत को दी बेहतर विकेटकीपर बनने की सलाह 3

अब भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेलना है. जहाँ पर ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज खुद को साबित करने का एक मौका मिलेगा.यदि वहां पर भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ पंत को मौका मिलना बहुत ही मुश्किल नजर आता है.

Related posts