//

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे किया बड़ा कमाल, महेन्द्र सिंह धोनी को भी पछाड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्ले के साथ कुछ खास कमाल नहीं कर सके, हर किसी की नजरें ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर थी, लेकिन उन्होंने यहां पर बल्ले से तो पूरी तरह से निराश ही किया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

बल्ले से नाकाम ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे किया कमाल

ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में बल्ले से भले ही विफल रहे लेकिन उन्होंने विकेट के पीछे एक बड़े रिकॉर्ड को अंजाम दिया है। ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे कमाल करते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को भी पीछे कर दिया है।

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे किया बड़ा कमाल, महेन्द्र सिंह धोनी को भी पछाड़ा 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे एक कैच करने के साथ ही सबसे तेज 50 शिकार करने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत के लिए सबसे तेज 50 शिकार करने वाले विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में ईशांत शर्मा की गेंद पर क्रेग ब्रेथवेट का कैच करने के साथ ही अपने टेस्ट करियर में 50 शिकार पूरे किए। ऋषभ पंत ने ये कारनामा 11वें टेस्ट मैच में किया।

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे किया बड़ा कमाल, महेन्द्र सिंह धोनी को भी पछाड़ा 2

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे 50 शिकार करने के साथ ही भारत की तरफ से सबसे तेज 50 टेस्ट शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड महेन्द्र सिंह धोनी के नाम था जो 15 टेस्ट मैचों में ऐसा कर सके थे।

सबसे तेज 50 शिकार करने वाले ये तीन विकेटकीपर हैं संयुक्त रूप से नंबर- 1

भारत की तरफ से जहां ऋषभ पंत ने महेन्द्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा तो वहीं टेस्ट क्रिकेट इतिहास में वो ऐसा करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। गिली ने भी अपने 50 टेस्ट शिकार 11वें टेस्ट में किए थे।

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे किया बड़ा कमाल, महेन्द्र सिंह धोनी को भी पछाड़ा 3

बात जब टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 शिकार करने की करें तो यहां पहले नंबर पर तीन विकेटकीपर का नाम आता है। जिसमें दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर, इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो और ऑस्ट्रेलिया के टीम पेन ने केवल 10 टेस्ट मैचों में 50 शिकार पूरे किए।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।