IPL 2020: ऋषभ पंत हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह! 1

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में अपने पहले चरण को पार करते हुए दूसरे चरण की तरफ बढ़ चुका है। आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त रोमांच छाया हुआ है, लेकिन अब धीरे-धीरे इंडियन प्रीमियर लीग एक तरह से इंजरी प्रीमियर लीग बनता जा रहा है, जहां एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं।

चोटिल खिलाड़ियों ने दिल्ली कैपिटल्स की चिंता को बढ़ाया

आईपीएल के इस सीजन में इंजरी की सबसे ज्यादा मार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स को पड़ रही है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में लगातार आगे की तरफ अग्रसर है, लेकिन चोटिल खिलाड़ियों ने उनकी चिंता बढ़ा दी है।

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पहले से ही इस सीजन से बाहर हो चुके हैं, जिसके बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर भी संस्पेंस आ चुका है।

ऋषभ पंत को चोट के कारण रहना पड़ सकता है 10 दिन तक दूर

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबात ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने पिछले दो सीजन से शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन पंत को इस सीजन के कुछ मैच खेलने के बाद चोट लग गई है जिससे वो टीम से पिछले मैच में दूर थे।

ऋषभ पंत

फैंस तो ऋषभ पंत की वापसी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि ऋषभ पंत का इस सीजन में अगले 7-10 दिन तक खेल पाना मुश्किल है, तो वहीं ये भी माना जा रहा है कि उन्हें अपनी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से ही दूर रहना पड़ सकता है। वैसे पूरे सीजन से बाहर होने की बात स्पष्ट नहीं है।

पूरे सीजन से भी हो सकते हैं बाहर

इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है, जिससे उन्हें काफी तकलीफ हो रही है। इस खबर को लेकर सूत्रों ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि

“दिल्ली कैपिटल्स ने स्कैन की रिपोर्ट बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भेजी है, क्योंकि बीसीसीआई ने सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट खिलाड़ियों के मामले में ऐसा करना अनिवार्य किया है। इससे पता चलता है कि पंत को ग्रेड एक की चोट है।”

IPL 2020: ऋषभ पंत हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह! 2

शिमरोन हेटमायर को बाहर करना बन गया मजबूरी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण बहुत ही संकट में फंस गई है, क्योंकि उन्हें पंत के ना खेलने की कितम शिमरोन हेटमायर को बाहर बैठाकर भी चुकानी पड़ रही है। क्योंकि 4 ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं, और उनके पास कोई देशी विकेटकीपर नहीं है ऐसे में एलेक्स कैरी को टीम में लेने के कारण हेटमायर को बाहर बैठाना मजबूरी बन चुकी है।

IPL 2020: ऋषभ पंत हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह! 3

ललित यादव को टीम में किया जा सकता है शामिल

लेकिन दिल्ली टीम मैनेजमेंट अब आने वाले मैचों में एलेक्स कैरी को टीम में बरकरार रखने के कारण किसी भारतीय आक्रमक बल्लेबाज को टीम में शामिल कर सकती है, जिसमें दिल्ली के ललित यादव का नाम मुख्य रूप से लिया जा रहा है। ललित यादव एक आक्रमक शैली के बल्लेबाज हैं।

IPL 2020: ऋषभ पंत हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह! 4

दिल्ली की टीम के ललित यादव घरेलू क्रिकेट में कमाल कर चुके हैं। उन्होंने दो बार 6 गेंद में 6 छक्के लगाने का कमाल किया है। वो अब तक 30 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें 408 रन बनाए हैं, तो साथ ही गेंदबाजी भी कर सकते हैं, वो 20 विकेट भी ले चुके हैं।