Rishabh Pant may take several months to return, Ishant Sharma told the big reason

ऋषभ पंत: भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है और जहां टीम इंडिया 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जबकि इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। बात करें अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की तो इस मुकाबले में भी टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है।

जबकि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहली पारी में शानदार शतक जड़ा। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के वापसी को लेकर कमेंट्री कर रहे इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने बड़ा खुलासा किया है।

Advertisment
Advertisment

ऋषभ पंत को वापसी करने में लग सकता है कई महीने

दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अभी अपने चोट से काफी तेजी से उभर रहे हैं। बता दें कि, ऋषभ पंत अभी बैंगलोर में NCA में रिहैब कर रहे हैं और टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान ईशांत शर्मा ने ऋषभ पंत के फिटनेस को लेकर बताया कि,

“ऋषभ पंत के बारे में जो चर्चा चल रही है कि वे वनडे विश्व कप तक टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं, ये सही नहीं है। मैं उनसे IPL 2023 के दौरान मिला था और उसी आधार पर कह रहा हूँ कि वनडे विश्व कप 2023 तो छोड़िए वे अगले IPL 2024 तक क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे।” ईशांत शर्मा के इस बयान के बाद ऋषभ पंत के फैंस को काफी निराशा हाथ लगी है क्योंकि, ऐसा माना जा रहा था कि, पंत वर्ल्ड कप तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

दिसंबर 2022 से चल रहे हैं बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर 2022 में टेस्ट सीरीज खेलने के बाद जब अपने घर वापस जा रहे थे तब देर रात में ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें यह बाल-बाल बचे थे। कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। जिसके बाद से ऋषभ पंत टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, अभी ऋषभ पंत बिल्कुल ठीक लग रहे हैं और नेट में अभ्यास भी कर रहे हैं। जबकि बीसीसीआई ने अभी हाल ही में ऋषभ पंत के फिटनेस पर प्रेस रिलीज जारी की थी जिसमें बताया था कि, ऋषभ पंत अब धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं और अब उन्होंने विकेटकीपिंग करना भी शुरू कर दिया है।

Also Read: VIDEO: एशिया कप फाइनल में पाकिस्तानी बल्लेबाज हुआ कैच, लेकिन अंपायर ने दिया नॉट आउट, वीडियो वायरल

Advertisment
Advertisment