VIDEO: ऋषभ पन्त से हुई बड़ी गलती, स्टंप करते समय हाथ विकेट से आगे 1

भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट में सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इससे पहले दिल्ली में हुए मैच को बांग्लादेश ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। इस मैच के लिए दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया।

ऋषभ पन्त से बड़ी गलती

VIDEO: ऋषभ पन्त से हुई बड़ी गलती, स्टंप करते समय हाथ विकेट से आगे 2

ऋषभ पन्त पिछले काफी समय से आलोचकों के निशाने पर रहे हैं। विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इसी वजह से टेस्ट के प्लेइंग इलेवन से भी उन्हें बाहर कर दिया गया।

मैच के 6वें ओवर में पन्त ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर लिटन दास को स्टंप कर दिया। लेग स्पिन को उन्होंने बाहर निकल कर खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद से दूर रह गये। पंत ने आसानी से गिल्लियां बिखेर दी।

VIDEO: ऋषभ पन्त से हुई बड़ी गलती, स्टंप करते समय हाथ विकेट से आगे 3

आगे पकड़ा गेंद

क्रिकेट की नियम के मुताबिक विकेटकीपर गेंद को विकेट के पार जाने के बाद ही लपक सकता है। ऋषभ पन्त से यहीं गलती हो गयी। उन्होंने आपना हाथ आगे रखा लेकिन वह विकेट के भी आगे निकल गयी।

ऐसे में थर्ड अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया और बल्लेबाज को आउट होने की जगह फ्री हिट मिल गया। बल्लेबाज ने अगली दोनों गेंदों पर चौका जड़ दिया। इसके बाद भारतीय टीम के साथ ही फैंस भी निराश दिखे।

पन्त ने ही किया रन आउट

VIDEO: ऋषभ पन्त से हुई बड़ी गलती, स्टंप करते समय हाथ विकेट से आगे 4

महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में शामिल किये गये पन्त की तुलना हमेशा उनसे की जाती है। इसी वजह फैंस को काफी निराशा हुई। हालाँकि, कुछ ओवरों के बाद ही ऋषभ पन्त ने लिटन दास को रन आउट कर दिया।

चहल की गेंद पर बल्लेबाज को पता नहीं चला की गेंद कहाँ चली गयी। लिटन दास ने रन लेने की कोशिश की और पन्त ने समझदारी दिखाते हुए उन्हें रन आउट कर दिया। इससे पहले रोहित शर्मा ने लिटन दास का कैच लपका।

देखें वीडियो:

https://twitter.com/iamthemaulik/status/1192442293787205633?s=20