रिषभ पंत का स्पाइडरमैन प्रेम

ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का उभरता हुआ वो सितारा है, जिसे लोग भविष्य का धोनी भी कह रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। क्रिकेट जगत में पंत रोज ही कुछ नया सीख रहे हैं और इसी क्रम में आज उन्होंने ड्रोन उड़ाना भी सीख लिया है। पंत ने ड्रोन से उस वक़्त वीडियो बनाया जब भारतीय टीम तीसरे टेस्ट के लिए तैयारी कर रही है। पंत ने 25 सेकंड तक ड्रोन उड़ाया। ऋषभ पंत और बीसीसीआई दोनों ने ही ये वीडियो अपने-अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। पंत ने बीसीसीआई के वीडियो ट्वीट को खुद रीट्वीट भी किया है।

ये है स्पाइडी

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया अभ्यास कर रही है। रिषभ जितने अच्छे विकेट के पीछे हैं, उतने ही अच्छे विकेट के आगे भी हैं। वैसे भी ऋषभ पंत का मार्वेल सुपरहीरो स्पाइडर मैन के लिए लगाव किसी से छिपा नहीं है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में भी स्पाइडरमैन, स्पाइडरमैन गाना हो या जिम में इस सुपरहीरो की नकल करना, 23-वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने स्पाइडरमैन के लिए अपने प्यार का इजहार हर जगह किया है।

इसी क्रम में टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान पंत ने ड्रोन उड़ाया और इसका वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर डाला यह भी लिखा कि “मैंने स्टंप के पीछे बहुत समय बिताया है, आज नेट्स पर एक नया दृश्य लेने के बारे में सोचा! मेरे नए दोस्त से मिलें, मैं उसे स्पाइडी कहता हूं”।

प्रशंसकों ने की सराहना

रिषभ पंत

स्टंप के पीछे उनकी काबिलियत की प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने हमेशा सराहना की है। कई बार पंत को अपनी टीम का मनोबल बढ़ाते हुए देखा गया। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद कहा था कि, ” पंत मैदान पर मस्ती करना पसंद करते हैं। यही उनका व्यक्तित्व है। हम चाहते हैं कि वह इस तरह से करते रहे क्योंकि इससे लड़कों का मनोरंजन होता है।” आज ऋषभ पंत के ड्रोन उड़ाने वाले वीडियो को साझा करने के बाद उनके फैंस उनकी सराहना कर रहे हैं। दीपक चाहर ने कमेंट किया है कि, “ड्रोन बहुत लकी है जो रिशु ( रिषभ पंत ) के साथ खेल रहा है।” कुछ फैंस ने यह तक पूछ लिया कि ड्रोन का मॉडल नंबर क्या है और मुझे फॉलो कर लो। कुछ फैंस ने रिषभ के लिए अगले मैच के लिए शुभकामनाएं भी लिखी हैं और कहा है कि डे-नाईट टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले इंडियन प्लेयर बन जाओ।