IND vs AUS: भारतीय टीम के साथ राजकोट नहीं गए ऋषभ पंत, सिर में लगी थी गेंद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS: भारतीय टीम के साथ राजकोट नहीं गए ऋषभ पंत, सिर में लगी थी गेंद 

IND vs AUS: भारतीय टीम के साथ राजकोट नहीं गए ऋषभ पंत, सिर में लगी थी गेंद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई में खेला गया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे। इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाज से साथ ही गेंदबाज भी पूरी तरह फ्लॉप रहे और टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

हेलमेट पर लगी गेंद

IND vs AUS: भारतीय टीम के साथ राजकोट नहीं गए ऋषभ पंत, सिर में लगी थी गेंद 1

पैट कमिंस की गेंद को पुल करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हेटमेट पर जाकर लगी और इसके बाद विकेटकीपर ने कैच पकड़ लिया। पवेलियन लौटते समय उनका परेशान दिख रहे थे।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की। राहुल ने आईपीएल के साथ ही घरेलू मैचों में कर्नाटक के लिए कीपिंग की थी लेकिन वनडे क्रिकेट में पहला मौका रहा, जब वह कीपिंग कर रहे थे।

राजकोट नहीं गए ऋषभ पंत

IND vs AUS: भारतीय टीम के साथ राजकोट नहीं गए ऋषभ पंत, सिर में लगी थी गेंद 2

वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाना है। इस मैच के लिए भारतीय टीम राजकोट पहुंच गई है लेकिन ऋषभ पंत मुंबई में ही है। वह टीम के साथ बाद में जुड़ेगे। इस बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से लिखा

“ऋषभ पंत अन्य सदस्यों के साथ आज राजकोट नहीं जाएंगे। वह बाद में टीम में शामिल होंगे। जब किसी खिलाड़ी को कन्कशन होता है तो उसे आम तौर पर 24 घंटे निगरानी में रखना पड़ता है।”

करो या मरो का मुकाबला

भारतीय टीम

राजकोट में होने वाल दूसरा मुकाबला भारतीय टीम के लिए करो या मरो का होने वाला है। तीन मैच की सीरीज को जीवंत रखने के लिए भारत को राजकोट में 17 जनवरी को होने वाला मुकाबला जीतना ही पड़ेगा।

इससे पहले भारत को घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 मैचों में 4 हार मिल चुकी है। फरवरी मार्च के भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के अंतिम 3 मैचों में जीत हासिल की थी। राजकोट के मैदान पर भारत का रिकॉर्ड भी खास नहीं रहा है। टीम को यहां खेले दोनों वनडे मैचों में हार मिली है।

Related posts