मैं एक समय में एक मैच को लेता हूं और बेहतर करने की कोशिश करता हूं: ऋषभ पंत

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ऋषभ पंत इस खिलाड़ी को मानते हैं अपना आदर्श, अफ्रीका दौरे पर करना चाहते हैं ये काम 

ऋषभ पंत इस खिलाड़ी को मानते हैं अपना आदर्श, अफ्रीका दौरे पर करना चाहते हैं ये काम

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज दौरे पर हुए सभी मैचों में खेलने का मौका मिला लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए। टीम उन्हें नया नंबर 4 बल्लेबाज के रुप में दे रही है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 की 5 पारियों में उनके बल्ले से 0, 4, 65, 20, और 0 का स्कोर निकला। सभी पारियों में  उन्होंने नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी की।

धोनी से तुलना पर बोले

ऋषभ पंत की तुलना एमएस धोनी से होती है। उन्हें भविष्य का धोनी भी कहा जाता है। वह कई बार धोनी को अपना आदर्श बता चुके हैं। धोनी के वेस्टइंडीज दौरे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से नाम वापस लेने की वजह से पंत टीम के विकेटकीपर की पहली पसंद बन गए हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए उन्होंने धोनी के बारे में कहा

“मुझे बस उनसे प्यार है। मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं और एक समय में एक मैच खेल रहा हूं। मैं हर रोज बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूं।”

मैच जीताना चाहते हैं

ऋषभ पंत भारतीय टीम को और मैच जीताना चाहते हैं। वेस्टइंडीज में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 8 मैच में 7 मैच अपने नाम किए वहीं एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। टीम के प्रदर्शन पर पंत ने कहा

“टीम ने वास्तव में अच्छा खेला। मैं खुद को बेहतर बनाने और टीम इंडिया को और मैच जीतने में मदद की कोशिश कर रहा हूं।”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज

भारतीय टीम को 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे। ऋषभ पंत को उम्मीद है कि टीम इस सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाएगी। उन्होंने टीम की तैयारी के बारे में कहा

“हमने वास्तव में अच्छा अभ्यास किया है और टीम की मानसिकता अच्छी है। हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमारी योजना अच्छी चल रही है। हमें घरेलू फायदा होगा लेकिन वह एक अच्छी टीम हैं।”

Related posts