ऋषभ पंत को प्लेइंग-XI से बाहर होने पर नाराज हुए सहवाग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर ऋषभ पंत फिट है तो उसे टीम से बाहर रखना मेरे समझ से परे: वीरेंद्र सहवाग 

अगर ऋषभ पंत फिट है तो उसे टीम से बाहर रखना मेरे समझ से परे: वीरेंद्र सहवाग
इमेज सूत्र : ट्वीटर

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंजरी का सामना करना पड़ा था. इंजरी के चलते वह दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे लेकिन बैंगलौर में खेले जा रहे तीसरे और सीरीज निर्णायक मुकाबले में फिट पंत के उपलब्ध होने के बावजूद उन्हें कप्तान कोहली ने प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा और दस्ताने केएल राहुल को सौंपे.

विराट कोहली ने किया पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर

ऋषभ पंत

पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद राजकोट में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की. अब बैंगलौर में खेले जा रहे सीरीज निर्णायक मुकाबले में कप्तान विाट कोहली उसी विनिंग कॉम्बिनेशन वाली टीम के साथ मैदान पर उतरे हैं. जी हां, मतलब विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के फिट होने के बावजूद कप्तान विराट कोहली ने दस्ताने केएल राहुल को सौंपे. कोहली के इस फैसले को समझ से परे बताते हुए क्रिकबज पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा,

अगर ऋषभ पंत फिट हैं तो उन्हें खिलाया क्यों नहीं? इसका मतलब ये है कि कोहली ये कहना चाहते हैं कि मैं विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ जाना चाहूंगा.

तो इससे पहले भी कई विनिंग कॉम्बिनेशन को तोड़कर खिलाड़ियों को खिलाया गया है. तो विराट और टीम मैनेजमेंट की ये बात मेरे तो समझ से बाहर है कि यदि आपका विकेटकीपर फिट है तो उसको क्यों नहीं खेला रहे हैं.

मेरी तरह खेलते हैं ऋषभ पंत

विराट कोहली ने बैंगलौर मैच में टॉस के दौरान राजकोट वाली टीम उतारते हुए बताया कि वह केएल राहुल को ही प्लेइंग इलेवन में रखेंगे क्योंकि खिलाड़ी ने बल्लेबाजी-कीपिंग दोनों की काफी अच्छी की. इसपर सहवाग ने कहा,

जैसा कि उन्होंने टॉस पर कहा कि केएल राहुल ने बैटिंग-कीपिंग दोनों अच्छी की इसलिए हम उसी कॉम्बिनेशन के साथ जा रहे हैं.

अब ये तो कोहली ही बता सकते हैं कि वह क्या सोचते हैं… शायद कोई और कप्तान होता तो वह यही चाहता कि यदि उसका विकेटकीपर फिट है तो उसे खिलाएं.

क्योंकि ऋषभ पंत भी उन खिलाड़ियों में से हैं कि जिस दिन वह चलते हैं तो वह मैच विनर खिलाड़ी हैं. कुल मिलाकर ऋषभ पंत को खेलना चाहिए क्योंकि वह मुझे लगता है मेरी तरह खेलते हैं. फिर चौके-छक्के में बात करते हैं.

पैट कमिंस की गेंद से इंजर्ड हुए थे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने-जाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद हेलमेट पर जा लगी. 44वें ओवर में ऋषभ पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट पर लगी.

तभी एश्टन टर्नर ने कैच लपक लिया. हेलमेट पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत को कनकशन हुआ और वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके. पंत के अलावा कप्तान विराट कोहली के पास विकेटकीपिंग के लिए टीम में केएल राहुल का विकल्प मौजूद था.

यहां देखें पूरा वीडियो

Related posts