DCvsPBKS : जीत के बाद ऋषभ पंत ने बताया, क्यों नोर्त्ज, वोक्स, उमेश, मिश्रा जैसे गेंदबाजों को नहीं मिल रही जगह 1
Rishabh Pant caption of Delhi Capitals during match 2 of the Vivo Indian Premier League 2021 between Chennai Super Kings and Delhi Capitals held at the Wankhede Stadium Mumbai on the 10th April 2021. Photo by Arjun Singh/ Sportzpics for IPL

आईपीएल 2021 का 28वाँ मैच ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और कार्यवाहक कप्तान मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में उतरी पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली के कप्तान पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम के लिए केवल कप्तान मयंक अग्रवाल ही एक बेहतर पारी खेल सके.

इस सीज़न के अपने 8वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की छठी जीत दर्ज की. अंक तालिका में टीम के पहले नंबर पर पहुंचने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में टीम के प्रदर्शन समेत तमाम चीज़ों पर खुल कर बात की.

गेंदबाज़ी में विकल्पों को लेकर बोले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत

Rishabh Pant PC

सीज़न में मिली छठी जीत और प्वॉइंट्स टेबल को टॉप करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि,

“शिखर और शॉ ने हमें अच्छी शुरुआत दी, दूसरी पारी में विकेट धीमी थी पर स्टार्ट के चलते हम जीते. युवा और अनुभव के मिश्रण के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं. हमें कोलकाता के मैचों के लिए कुछ चीजें प्लैन करनी है और वह करेंगे.

हमारे पास बहुत अच्छे बोलर है, हम सभी को एक साथ तो नहीं खिला सकते. मैं हर रोज सीख रहा हूं, रिकी साथ है, और सभी अनुभवी खिलाड़ी भी मेरे आस-पास ही हैं.”

छठी जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

DCvsPBKS : जीत के बाद ऋषभ पंत ने बताया, क्यों नोर्त्ज, वोक्स, उमेश, मिश्रा जैसे गेंदबाजों को नहीं मिल रही जगह 2

मैच की बात करें तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी  पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम ने कार्यवाहक कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की 99 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी और डेविड मलान (Dawid Malan) की 26 रनों की उपयोगी पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. दिल्ली की तरफ़ से कगिसो रबाड़ा ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट चटकाए.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शिखर धवन की 69 रनों की और पृथ्वी शॉ की 39 रनों की पारी के अलावा स्टीव स्मिथ (Steven Smith) की 24 रनों की महत्वपूर्ण पारी के दम पर 17.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 167 रन बना कर 7 विकेट से जीत दर्ज की. पंजाब की तरफ़ से गेंदबाज़ी में हरप्रीत ब्रार (Harpreet Brar) , क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) और राइली मेरेडिथ (Riley Meredith) ने 1-1 विकेट लिया.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...