अपनी पहली वनडे फिफ्टी जड़ने के बाद ऋषभ पंत ने दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI- खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने वनडे का पहला अर्द्धशतक लगाने के बाद कही ये बात 

IND vs WI- खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने वनडे का पहला अर्द्धशतक लगाने के बाद कही ये बात

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेहमान विंडीज ने भारत को 8 विकेट से मात दी। रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज की हार के बाद जोरदार वापसी की और वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने के बाद ऋषभ पंत-अय्यर ने की अच्छी बल्लेबाजी

टी20 सीरीज में जबरदस्त फॉर्म दिखाने वाले भारतीय टीम के तीनों ही प्रमुख बल्लेबाज केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और पैवेलियन लौट गए।

IND vs WI- खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने वनडे का पहला अर्द्धशतक लगाने के बाद कही ये बात 1

भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों के नहीं चलने के बाद मध्यक्रम को जिम्मेदारी भी थी और दबाव भी था, इस बार भारत के मध्यक्रम में दो युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने जबरदस्त बल्लेबाजी कर शतकीय साझेदारी से टीम को बड़े स्कोर की नींव दी।

अपना पहला वनडे पचासा जड़ने के बाद पंत ने कही ये बात

भारत के युवा प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर उठ रहे सवालों के बीच बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का पहला पचासा जमाया। ऋषभ पंत ने 69 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। इस पारी से पंत फिर से आत्मविश्वास हासिल करने में कामयाब रहे।

IND vs WI- खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने वनडे का पहला अर्द्धशतक लगाने के बाद कही ये बात 2

मैच के बाद ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि “जब श्रेयस और मैं बल्लेबाजी कर रहे थे,  हमारा उद्देश्य साझेदारी करना था और 40वें ओवर तक बने रहना था। क्योंकि 50 ओवर के खेल में तो हम अंत में अच्छा स्कोर कर सकते हैं।”

परिस्थितियों के अनुसार खेलने वाला ही होता है अच्छा खिलाड़ी

पंत ने आगे अपने नेचुरल खेल को लेकर कहा कि” कुछ भी नहीं है जिसे नेचुरल खेल कहा जाता है और हमें टीम की मांगो के अनुसार खेलना होगा। अच्छे खिलाड़ी वे होते हैं जो टीम की स्थिति की मांग के अनुसार खेलते हैं।”

IND vs WI- खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने वनडे का पहला अर्द्धशतक लगाने के बाद कही ये बात 3

“एक व्यक्ति और एक खिलाड़ी के रूप में सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान केन्द्रित करना चाहता हूं। लोग अच्छी और बुरी बाते कहेंगे। लेकिन मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना चाहता हूं। टीम मैनेजमेंट ने मुझे खुद को शांत करने और हर कारक में खुद को सुधारने के लिए कहा है।”

आखिर में पंत ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा कि “बुमराह एक टॉप गेंदबाज हैं और अनुभव रखते हैं लेकिन चोट के कारण वो बाहर हैं। हालांकि जो गेंदबाज हैं वो भी अच्छे हैं। युवा गेंदबाज अभी सीख रहे हैं।”

Related posts