रोहित-विराट के मतभेद के बीच ऋषभ पंत ने किया ड्रेसिंग रूम के माहौल का खुलासा

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रोहित-विराट के मतभेद की खबरों के बीच ऋषभ पंत ने किया ड्रेसिंग रूम के माहौल का खुलासा 

रोहित-विराट के मतभेद की खबरों के बीच ऋषभ पंत ने किया ड्रेसिंग रूम के माहौल का खुलासा

महेंद्र  सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत लगातार खराब शॉट्स खेलकर आउट हो रहे हैं। हालांकि उन्होंने आखिरी टी20 मैच में 65 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को अच्छा स्कोर खड़ा करने में मदद की थी। लेकिन उसके बाद फिर वैसा ही खेल दिखा रहे हैं। जिस कारण उनके बल्लेबाजी क्रम और खेलने के तरीके पर सवालिया निशान खड़े किए जा रहे हैं। अब ऋषभ पंत ने इन सब पर चुप्पी तोड़ते हुए अपनी बात रखी है।

मैं टीम के लिए खेलता हूं: ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने तीसरे वनडे मैच से पहले कहा, वाकई व्यक्तिगत रूप में आप यही चाहेंगे कि आपके पीछे कुछ बड़े स्कोर हो. हर बार मैं मैदान पर जाते वक़्त यही सोचता हूं, लेकिन अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पाता. मैं सिर्फ सकारात्मक क्रिकेट खेलना चाहता हूँ और अपनी टीम के लिए हर एक मैच जीतना चाहता हूं। हर एक मैच मेरे लिए काफी अहम है और एक क्रिकेटर के रूप में मैं लगातार सुधार करना चाहता हूं।”

ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ी हैं रिलैक्स

ड्रेसिंग रूम के माहौल पर सवाल पूछे जाने पर पंत ने बताया ”सभी लोग एकदम रिलैक्स हैं और हम सभी का ध्यान मैच पर केंद्रित है. हमें अंतिम मैच जीतने की जरूरत है और हम इस सीरीज को उच्च स्तर पर खत्म करना चाहते हैं. पिछले मैच में वेस्टइंडीज एक समय अच्छी परिस्तिथि में था, लेकिन हम यह जानते थे कि अगर हम थोड़ा सा आक्रामक खेल दिखाएंगे तो मैच जीत लेंगे।

विश्व कप से ही पंत को मिल रहा है नंबर-4 पर मौका

ऋषभ पंत

21 वर्षीय युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को विश्व कप से ही नंबर-4 पर खेलाया जा रहा है। शायद कप्तान कोहली उन्हें नंबर-4 का समाधान मान रहे हैं। लेकिन कप्तान कोहली को पंत का स्वाभाविक खेल नहीं भूलना चाहिए क्योंकि अपने खेल का स्टाइल बदलने से खिलाड़ी के प्रदर्शन में भी तो गिरावट आती ही है।

विश्व कप में नंबर-4 पर खेलने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों टी20 और फिर वनड में भी कप्तान ने पंत को नंबर-4 पर ही खेलाया है। आपको बता दें, लंबे अंतराल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर अय्यर ने दूसरे वनडे मैच में 68 गेंदों पर 71 रनों की बेहतरीन पारी खेल सभी का दिल जीत लिया। उनके खेल में जो मैच्योरिटी दिखती है इस कारण कई दिग्गजों का मानना है कि पंत को नंबर 5 और अय्यर को नंबर 4 पर खेलाना चाहिए।

Related posts