ऋषभ पंत की तूफानी पारी से रिलायंस वन ने जीता डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में जगह पक्की 1

भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी, ऋषभ पंत ने अंडर 19 विश्वकप से ही अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए है. अंडर-19 विश्वकप के बाद पंत ने अपना शानदार फॉर्म आईपीएल में भी जारी रखा और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर केन्द्रित किया था.

पंत ने इस मुकाबले के दौरान शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए, मात्र 24 गेंदों पर 52 रन बनाकर टीम को एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया.विडियो : अपनी पदार्पण श्रृंखला के लिए खुदको कुछ इस तरह से तैयार कर रहे है ऋषभ पंत

पंत के इस अर्धशतक की बदौलत टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 176 रन बनाए, जिसके कारण उनकी टीम ने डी वाई पाटिल टूर्नामेंट अपने नाम किया.

पंत के साथ साथ टीम इंडिया में हाल में ही चुने गए, यजुवेंद्र चहल ने भी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 मुकाबले से पहले बढ़िया प्रदर्शन किया और भारतीय टीम के दरवाज़े पर दस्तक दी.

ऋषभ पंत की तूफानी पारी से रिलायंस वन ने जीता डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में जगह पक्की 2

पंत इसी टूर्नामेंट में इससे पहले भी कई तूफानी पारियां खेल चुके है, यही नहीं इस रणजी सत्र में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है और इसी की बदौलत उन्हें भारत की टी-20 टीम में भी शामिल किया गया. पंत को एक आक्रामक बल्लेबाज़ के रूप में जाना जाता है और उनका टी-20 टीम में जगह पाना इस बात का संकेत है, कि टीम इंडिया उन्हें आगे के लिए देख रहे है.ऋषभ पंत ने बनाया रणजी क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड

पंत ने अभ्यास मैच के दौरान भी शानदार बल्लेबाज़ी की थी और उन्हें लगभग इसी गेंदबाज़ी अटैक के सामने खेलना है. ऐसे में इस युवा बल्लेबाज़ से काफी आस है, कि वो आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए एक मैच विनर साबित होंगे.

डी वाई पाटिल ट्वेंटी-ट्वेंटी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में रिलायंस वन के 176 के स्कोर के सामने केवल 102 रन पर ढेर हो गयी.

इन दोनों खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया वनडे के साथ साथ अब ट्वेंटी ट्वेंटी में भी काफी मजबूत दिखाई दे रही है.

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...