Rishabh Pant

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाये थे। लेकिन अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच के लिए कप्तान Rishabh Pant अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए एक घातक गेंदबाज को शामिल कर सकता है। बता दें कि ये गेंदबाज पहले टी20 मैच में टीम में जगह बनाने में नाकाम रहा था।

टीम में होगी इस घातक गेंदबाज की एंट्री

दूसरे टी-20 के लिए टीम इंडिया में होगी इस घातक यॉर्कर किंग की एंट्री, घुटने टेक देंगे अफ्रीकी बल्लेबाज 1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज को मौका मिला था लेकिन ये सभी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों पर रन लुटाते दिखे। सभी गेंदबाजो ने पहले ही टी20 में 10 से भी ज्यादा की इकोनॉमी से रन अफ्रीकी बल्लेबाजों के झोली में डाल दिये।

पहले टी20 में मिली हार का जिम्मेदार वैसे तो गेंदबाजों को ही दिया जा सकता है। खैर पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की खराब गेंदबाजी को देखते हुए कप्तान Rishabh Pant दूसरे मैच के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए अर्शदीप सिंह को मौका दे सकते हैं।

अर्शदीप को मिलेगा मौका

दूसरे टी-20 के लिए टीम इंडिया में होगी इस घातक यॉर्कर किंग की एंट्री, घुटने टेक देंगे अफ्रीकी बल्लेबाज 2

अर्शदीप सिंह की बात करें तो ये टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह यॉर्कर फेंकने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल के इस सीजन में इन्होंने बुमराह से भी ज्यादा यॉर्कर गेंदें फेंकी थी और इनका इकोनॉमी रेट भी काफी कम ही रहता है। ऐसे में Rishabh Pant प्लेइंग इलेवन में अर्शदीप सिंह को मौका दे सकते हैं। अर्शदीप के टीम में शामिल होने की खबर से साउथ अफ्रीकी खेमे में खौंफ का महौल बना हुआ है।

IPL 2022 में बरपाया कहर

दूसरे टी-20 के लिए टीम इंडिया में होगी इस घातक यॉर्कर किंग की एंट्री, घुटने टेक देंगे अफ्रीकी बल्लेबाज 3

पंजाब किंग्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कगिसो रबाडा और राहुल चाहर के बाद अर्शदीप सिंह ही सबसे सफल गेंदबाज रहे। अर्शदीप की घातक यॉर्कर के सामने बड़े से बड़े बल्लेबाज भी खौंफ में आ जाते हैं। इन्होंने इस सीजन में 14 मैचों में 7.70 की इकोनॉमी रेट के साथ गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट चटकाये थे।

भले ही अर्शदीप ने विकेट कम चटकाये हो लेकिन इनकी लाइन और लेंथ काफी सटीक है। इसी के साथ आईपीएल के इस सीजन में इन्होंने एक बार 5 विकेट चटकाने का भी कारनामा भी कर चुके है। इनकी गेंदबाजी को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि दूसरे टी20 मैच के लिए कप्तान Rishabh Pant प्लेइंग इलेवन में इस घातक गेंदबाज को शामिल कर सकता है।