ऋषभ पंत को पहले टेस्ट में3 कारणों से मिली प्लेइंग-XI में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को क्यों किया विराट कोहली ने शामिल? ये है वजह 

रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को क्यों किया विराट कोहली ने शामिल? ये है वजह
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 21 फरवरी यानि आज से हो गया है. वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया. विराट के इस फैसले से कुछ क्रिकेट प्रशंसक खुश नजर आए, तो कुछ ने सोशल मीडिया विराट की क्लास लेते नजर आए.

हालांकि बारिश के चलते पहले दिन मैच रोमांचक मैच का मजा किरकिरा हो गया. मैच  55 ओवर तक ही खेला जा सका. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिय का स्कोर पहले दिन के अंत तक 5 विकेट के नुकसान पर 122 रहा.

आपके मन में भी ये सवाल आ रहा है कि कप्तान कोहली ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों दी? तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको 3 ऐसे कारण बताते हैं जिसके चलते ही टीम मैनेजमेंट ने साहा को बेंच पर बैठाकर पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

   इन 3 कारणों के चलते ऋषभ पंत को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

1- भविष्य को ध्यान में रखकर

रिद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को क्यों किया विराट कोहली ने शामिल? ये है वजह 1

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पिछले लंबे वक्त से टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा रहा था. असल में फिट होकर टीम में वापस लौटे रिद्धिमान साहा को साउथ अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया.

इसके बाद से लगातार साहा ने बेहतरीन विकेटकीपिंग की और पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा. मगर 35 वर्षीय साहा अधिक वक्त तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. ऐसे में कप्तान कोहली को उनके विकल्प को तैयार करने की जरुरत थी.

परिणमास्वरूप कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जा रहे वेलिंगटन टेस्ट मैच में साहा की जगह पंत को प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल किया है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts