Rishabh Pant told, why the ODI series slipped from the hands of Team India ind vs sa odi

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया अब वनडे सीरीज गंवा चुकी है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 31 रनों से गंवाया तो वहीं, दूसरा वनडे मैच 7 विकेट से। 287 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम ने 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। वहीं, सीरीज हारने के बाद दूसरे वनडे में 85 रनों की पारी खेलने वाले रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

विकेट नहीं निकाल पाने की वजह से हारे

Rishabh Pant

वनडे सीरीज हारने के बाद रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा,

”हमने पर्याप्त रन बनाए थे, लेकिन ट्रैक थोड़ा धीमा था। पहले मैच में हमने चेज किया और दूसरे मैच में हमने पहले बल्लेबाजी की। जब अफ़्रीकी टीम ने बल्लेबाजी की तो विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी, लेकिन दूसरी पारी में खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ा यह धीमा होता चला गया। आज भी ऐसा ही हुआ लेकिन उन्होंने ओवर के बीच में बेहतरीन बैटिंग की और लक्ष्य को हासिल कर लिया जबकि हम विकेट नहीं निकाल पाए।”

वहीं, पंत ने यह भी माना कि भारतीय स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।  उन्होंने कहा, ”मेरे हिसाब से अफ़्रीकी स्पिन गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की।  शायद वो यहाँ की परिस्थितियों में खेलने के आदी हैं।”

लंबे समय के बाद वनडे खेलना हार की वजह

 Rishabh Pant

रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने आगे कहा कि टीम इंडिया काफी लम्बे समय के बाद वनडे खेल रही है, तो इस वजह से भी भारत को हार मिली है।  उन्होंने कहा,

”हम काफी लम्बे समय के बाद वनडे मैच खेल रहे हैं और कई कारणों के बारे में हम बात कर सकते हैं, लेकिन एक टीम के रूप में हम हमेशा सुधार करना चाहते हैं।  उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में इस पर सुधार करेंगे।”

भुवी की फॉर्म चिंता का विषय नहीं

 Rishabh Pant

रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने भुवनेश्वर कुमार के फॉर्म को लेकर कहा,

”मुझे नहीं लगता है कि भुवी भाई की फॉर्म ज्यादा चिंता का विषय है। हम काफी लंबे समय के बाद वनडे खेल रहे हैं। हमें मोमेंटम हासिल करने की जरूरत है।  सीरीज हारने पर हमें निराशा है लेकिन हम सुधार पर काम कर रहे हैं।”