IND v NZ : विराट कोहली टॉस के दौरान भूले पंत का नाम तो सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे व्यक्त किया गुस्सा 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. पांच मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में टॉस के समय कप्तान कोहली ने प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए दो खिलाड़ियों के नाम भूल गए. जिसमे से एक नाम भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का था.

भारत ने इस मैच में भी विकेटकीपिंग की भूमिका केएल राहुल को सौंपी है और ऋषभ पंत को एक बार फिर से जगह नहीं मिली है. पंत की जगह एक बार फिर से मनीष पांडेय को उतारा गया है.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन बताते समय पंत का नाम भूले विराट कोहली !

IND v NZ : विराट कोहली टॉस के दौरान भूले पंत का नाम तो सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे व्यक्त किया गुस्सा 2

टॉस के समय टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हुए कोहली ने कहा कि पांच खिलाड़ियों को इस मैच में मौका नहीं मिला है. लेकिन वह कुलदीप यादव, नवदीप सैनी और संजू सैमसन का नाम बताने के बाद बाकी के दो नाम भूल गए. ये दो नाम हैं, ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर.

ऋषभ पंत के टीम में न होने से सोशल मीडिया में भारतीय फैन्स तरह तरह की प्रतिक्रिया दी है. किसी ने इसे अच्छा फैसला कहा तो किसी ने इसकी कड़ी निंदा की है.

ये हैं कुछ उदाहरण

https://twitter.com/GowthamSubahar1/status/1220597616443944960?s=20

https://twitter.com/shu050419/status/1220609931557998592?s=20

https://twitter.com/pull_playlist/status/1220593314333745152?s=20

न्यूजीलैंड टीम में भी 2 खिलाड़ियों को दिया गया है विश्राम

IND v NZ : विराट कोहली टॉस के दौरान भूले पंत का नाम तो सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे व्यक्त किया गुस्सा 4

न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं और डेरिल मिशेल और स्कॉट कुगेलिन को शामिल नहीं किया है. ढाई साल बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज हामिश बेनेट इस मैच से अपना टी20 डेब्यू कर रहे हैं.

पहले टी20 के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (W), विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (C), टिम सेफर्ट (W), रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, हामिश बेनेट