विक्रम राठौर

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का फॉर्म पिछले काफी वक्त से चर्चा का अहम विषय बने हुए हैं. असल में धोनी की गैर मौजूदगी में पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनकी बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने ऋषभ पंत के फॉर्म को लेकर अपनी बात कही है.

ऋषभ पंत के बारे में होती है जरुरत से अधिक बात

ऋषभ पंत

धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत का फॉर्म कुछ वक्त से खराब चल रहा है. इसके बावजूद खिलाड़ी को लगातार टीम में बरकरार रखा गया है. अब पंत के बारे में बात करते हुए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा,

मुझे लगता है कि हम ऋषभ पंत के बारे में जरुरत से अधिक बात करते हैं. मैं जिस भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाता हूं वहां मुझसे उनके बारे में सवाल का सामना करना ही पड़ता है. वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं. वह अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत करते हैं. उन्होंने हाल ही में कुछ अहम पारियां खेली हैं.

ऋषभ पंत के फॉर्म पर बोले बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, पंत के बारे में पूछे जाते हैं हर प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल 1

वह खुद पर काम कर रहे हैं. वह काफी प्रैक्टिस कर रहे हैं तो हम उम्मीद करते हैं कि उनका अच्छा फॉर्म लौटेगा और वह अधिक कंसिस्टेंट खेलेंगे.

विक्रम राठौर ने की शार्दुल ठाकुर की तारीफ

शार्दुल ठाकुर

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे वक्त बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया. विंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज निर्णायक मैच में शार्दुल ने 6 गेंदों पर 17 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई.

इसके बाद एक बार फिर श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 मैच में भी शार्दुल ने गेंदबाजी के अलावा नाबाद 22 रनों की तूफानी पारी खेली थी. राठौर ने शार्दुल के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा,

वो उसकी मेहनत का परिणाम है, मैंने कुछ भी नहीं किया. उनकी बल्लेबाजी की क्षमता को हम सभी जानते हैं. पिछले कुछ मैचों में उन्हें अपनी बल्लेबाजी दिखाने का मौका मिला और उन्होंने खुद को साबित किया. वह हमारे लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन ऑप्शन हैं.