शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में नहीं, इस भूमिका में टीम से जुड़ेगे पंत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में नहीं, बल्कि इस भूमिका में टीम इंडिया के साथ विश्व कप में जुड़ेगे ऋषभ पन्त 

शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में नहीं, बल्कि इस भूमिका में टीम इंडिया के साथ विश्व कप में जुड़ेगे ऋषभ पन्त

विश्व कप में भारतीय टीम की जीत की उम्मीद लगाए बैठे क्रिकेट प्रशंसकों को बीते दिन एक बड़ा झटका लगा. इंग्लैंड और वेल्स से यह खबर आई कि टीम इंडिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पूरे तीन हफ्तों के लिए वर्ल्ड कप से बाहर हो गये हैं. गौरतलब हैं, कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये मैच में शिखर धवन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक गेंद पर चोटिल हो गये थे.

मंगलवार के दिन शिखर धवन को स्कैन के लिए ले जाया गया और उसके बाद यह बड़ी खबर सामने आई कि शिखर धवन अब तीन हफ्तों तक मैदान से दूर रहेगे. माना जा रहा हैं कि शिखर धवन अब 13 जून न्यूजीलैंड, 16 जून को पाकिस्तान और 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबलों को मिस कर सकते हैं.

पन्त जुड़ेगे टीम के साथ 

शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में नहीं, बल्कि इस भूमिका में टीम इंडिया के साथ विश्व कप में जुड़ेगे ऋषभ पन्त 1

शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में किसी खिलाड़ी के नाम का चयन  किया हैं, लेकिन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त बहुत जल्द टीम इंडिया के साथ जुड़ेगे. आप सभी को बता दे कि ऋषभ पन्त को बोर्ड ने धवन के विकल्प के रूप में नहीं, बल्कि स्टैंड-बाई खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड भेज रहा हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ऋषभ पन्त मेनचेस्टर में भारतीय टीम के साथ जुड़ेगे, लेकिन सिर्फ एक स्टैंड-बाई के रूप में… ऋषभ पन्त, शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ नहीं जुड़ रहे हैं.

आख़िरकार मिला इंग्लैंड जाने का मौका 

केदार जाधव

जब विश्व कप के लिए भारतीय टीम के दल के एलान किया गया, उसमें ऋषभ पन्त का नाम शामिल नहीं था. इस पर काफी विवाद भी देखने को मिला. टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले ऑल राउंडर विजय शंकर चोटिल हो गये, तब लगा शायद अब पन्त को वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा लेकिन शंकर के फिट हो जाने के चलते ऋषभ पन्त फिर पीछे रह गये.

अब शिखर धवन के चोटिल होने के बाद आख़िरकार ऋषभ पन्त को भारतीय टीम के साथ जुड़ने का शानदार मौका मिला हैं. 21 साल के ऋषभ पन्त ने अभी तक कुल 5 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान सिर्फ 93 रन बना सके हैं.

Related posts