ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन से हाथ धो सकते हैं ऋषभ पंत, ये खिलाड़ी काट सकता है पत्ता 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन से हाथ धो सकते हैं ऋषभ पंत, ये खिलाड़ी काट सकता है पत्ता
इमेज सूत्र : ट्वीटर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज से होने जा रहा है। श्रीलंका को निपटने के बाद अब भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया जैसी मुश्किल टीम होगी जिस पर ना केवल भारत या ऑस्ट्रेलिया बल्कि पूरे क्रिकेट जगत की नजरें हैं। भारत इस सीजन में पहली बार किसी टक्कर की टीम के सामने होगी जहां रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह देने ही जद्दोजेहद

इस तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा जहां पर एक जबरदस्त मुकाबले की पूरी उम्मीद की जा रही है। बराबरी की टीम होने के कारण दोनों ही खेमों से अपने प्रमुख खिलाड़ियों को उतरते हुए देखा जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन से हाथ धो सकते हैं ऋषभ पंत, ये खिलाड़ी काट सकता है पत्ता 1

जहां तक मेजबान भारतीय टीम की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम को देखते हुए वो किसी भी तरह की ढिलाई बरतने को तैयार नहीं रहेंगे ऐसे में अपनी प्लेइंग इलेवन में फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को भी नजरअंदाज नहीं करेंगे।

केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर दी जा सकती है जगह- रिपोर्ट

दरअसल शिखर धवन और रोहित शर्मा के एक साथ एक बार फिर से टीम में लौटने के कारण इतना तो तय है कि रोहित-धवन की ही जोड़ी ओपनिंग करेंगी, तो वहीं केएल राहुल के लिए अब संयोजन में फिट होना मुश्किल तो माना जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन से हाथ धो सकते हैं ऋषभ पंत, ये खिलाड़ी काट सकता है पत्ता 2

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तो ये खबरें सामने आ रही है कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को बाहर करने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं है ऐसे में प्लेइंग इलेवन में किसी तरह से केएल राहुल की जगह बनाने पर खास नजरें हैं। ऐसे में ये भी खबरें आ रही हैं कि केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर शामिल कर ऋषभ पंत को बाहर बैठाया जा सकता है।

विराट कोहली के खुद के नंबर चार पर खेलने के बयान के बाद ये की जा रही उम्मीद

केएल राहुल को टीम में लेने की बात के सामने आते ही ये तो मुश्किल है कि ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिले। ये पूरा मामला विराट कोहली के उस बयान के बाद उठा है जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों को रखने की बात कही तो साथ ही खुद को नंबर चार पर होने की बात को कहा था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन से हाथ धो सकते हैं ऋषभ पंत, ये खिलाड़ी काट सकता है पत्ता 3

जिस तरह कप्तान विराट कोहली अब खुद को नंबर चार पर रखने की बात कर रहे हैं उसे देखते हुए तो श्रेयस अय्यर 5 और केदार जाधव 7 पर होंगे ऐसे में ये बात तो है कि पंत को 7 नंबर पर तो हीं रखा जाएगा बल्कि वहां पर रवीन्द्र जडेजा होंगे ऐसे में लग रहा है कि केएल राहुल टीम में आते हैं तो वो बतौर विकेटकीपर खेल सकते हैं।

 

Related posts