ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विनिंग कोच ने दिया बड़ा बयान, कहा 'ऋषभ पंत बन सकते हैं गिलक्रिस्ट जैसे ओपनर' 1

क्रिकेट की दुनिया में विकेटकीपिंग में सबसे अधिक चर्चित कोई दशकों तक रहा वह नाम है एडम गिलक्रिस्ट का जिन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से काई गेंदबाजों का करियर बर्बाद किया था। बता दें कि कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनकी तुलना गिलक्रिस्ट से हुई और वर्तमान में भी हो रही है जिनमें भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी अब शामिल हो गए हैं।

ऋषभ पंत और गिलक्रिस्ट की तुलना

ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विनिंग कोच ने दिया बड़ा बयान, कहा 'ऋषभ पंत बन सकते हैं गिलक्रिस्ट जैसे ओपनर' 2

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में एक बार फिर से ओपनिंग की। ये पहली बार नहीं है जब टीम मैनेजमेंट ने पंत को टी 20 में ओपनिंग करने के लिए भेजा। हालांकि, पंत अभी तक एक ओपनर के रूप में कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं लेकिन क्रिकेट जगत में कुछ एक्सपर्ट्स ऐसे भी है जो चाहते हैं कि पंत को टीम इंडिया के लिए टी-20 में ओपनिंग ही करनी चाहिए।

अब चर्चा इस बात की है कि क्या पंत एक ओपनर के रूप में टीम में खेल सकते हैं? क्या पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया के लिए वैसे ओपनर बन सकते हैं, जैसे एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए हुआ करते थे? बता दें कि इसी मुद्दे को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन ने ताजा बयान दिया है

बुकानन :पंत हो सकते है गिलक्रिस्ट जैसे ओपनर

ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विनिंग कोच ने दिया बड़ा बयान, कहा 'ऋषभ पंत बन सकते हैं गिलक्रिस्ट जैसे ओपनर' 3

एक निजी अखबार को दिए साक्षात्कार के दौरान बुकानन ने कहा, “ऐसा संभवतः हो सकता है। सबसे पहले, क्या टीम पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाना चाहती है? यदि वो चाहते हैं और उनके लिए कोई जगह है, तो वो ओपनिंग करने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते है। पंत पहली गेंद से आक्रमण करते है। अगर वो टी20 क्रिकेट में इसी तरह खेलना जारी रखते है और सफल होना जारी रखते है, तो ये भारत के लिए अच्छा साबित होगा।

बता दें कि गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट, 287 वनडे और 13 टी-20 खेले। गिलक्रिस्ट तीन बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान कोच जॉन बुकानन की कोचिंग में गिलक्रिस्ट ने कई ऐतिहासिक पारियां खेली और वो बुकानन ही थे जिनकी कोचिंग में कंगारू टीम ने लगातार तीन वर्ल्ड कप जीते। इसलिए बुकानन को लगता है कि गिलक्रिस्ट की तरह पंत (Rishabh Pant) भी भारत के लिए वैसी भूमिका निभा सकते हैं, जैसी गिलक्रिस्ट ने कई सालों तक ऑस्ट्रेलिया के लिए निभाई थी।