CWC-2019: विश्व कप टीम में शामिल होने की बात सबसे पहले ऋषभ पंत ने अपने इस ख़ास को बताई 1

विश्व कप 2019 में ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। उन्हें चोटिल शिखर धवन की जगह मौका मिला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए भारत के दूसरे मैच में शिखर धवन चोटिल हो गये थे। उसके बाद उनके कवर के रूप में पंत को इंग्लैंड बुलाने का फैसला किया गया था। टीम मैनेजमेंट को धवन के फिट होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं होता देख उन्हें बाहर करने का फैसला लिया गया।

पंत को पहले नहीं मिली थी जगह

ऋषभ पंत

 

ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में जगह देने की बात हो रही थी। हालांकि, अनुभवी दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल कर लिया गया। चयनकर्ताओं को पंत की कीपिंग पर भरोसा नहीं था।

अब पंत को बतौर बल्लेबाज टीम में जगह मिली है। उन्हें अगले के मुकाबलों में खेलने का मौका भी मिल सकता है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 5 वनडे मुकाबले खेले हैं।

CWC-2019: विश्व कप टीम में शामिल होने की बात सबसे पहले ऋषभ पंत ने अपने इस ख़ास को बताई 2

ऋषभ पंत ने दी प्रतिक्रिया

CWC-2019: विश्व कप टीम में शामिल होने की बात सबसे पहले ऋषभ पंत ने अपने इस ख़ास को बताई 3

विश्व कप टीम में शामिल किये जाने के बाद ऋषभ पंत ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। चहल टीवी पर कवर के रूप में इंग्लैंड भेजे जाने की खबर के बाद अपनी प्रतिक्रिया पर पंत ने कहा

“जब मुझे पता लगा कि उन्हें शिखी भाई के बैकअप के रूप में बुलाया गया तो मैंने सबसे पहले मम्मी को बताया। वह सीधा मंदिर में गयी भगवान के पास। क्रिकेटर के रूप में मैंने बचपन के सोचा था कि विश्व कप खेलना है और भारत को जीतना है।”

जगह नहीं मिलने से प्रेरित

CWC-2019: विश्व कप टीम में शामिल होने की बात सबसे पहले ऋषभ पंत ने अपने इस ख़ास को बताई 4

ऋषभ पंत को पहले टीम में जगह नहीं मिली थी और उनका कहना है कि इससे वह और बेहतर करने के लिए प्रेरित हुए थे। उन्होंने इस बारे में कहा

“जब मुझे नहीं चुना गया तो सोचा की मैंने ही कुछ सही नहीं किया होगा। तो मैं और सकारात्मक हो गया और सोचने लगा कि कैसे बेहतर कर सकता हूँ। फिर आईपीएल में अच्छा किया और अभ्यास जारी रखा।”