//

“मेरा बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर है दोबारा पैसे मांगे तो पुलिस में दे दूंगी” ऋषभ पंत की माँ और बहन पर लगा आरोप

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लिमिटेड ओवर में भारत की प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह गंवा चुके हैं और इस बात के जिम्मेदार वह खुद ही हैं. विश्व कप के बाद से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपनी जगह पक्की करने के कई मौके दिए थे, लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी वह कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऋषभ पंत के परिवार पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

"मेरा बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर है दोबारा पैसे मांगे तो पुलिस में दे दूंगी" ऋषभ पंत की माँ और बहन पर लगा आरोप 1

जहां एक तरफ ऋषभ पंत मैदान में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मैदान के बाहर भी उनकी मुश्किलें बढ़ रही है. दरअसल, उनके परिवार में धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है.

फैज आलम नाम के युवक ने आरोप लगाया कि पंत की मां और बहन ने उन्हें दो महीने का वेतन नहीं दिया और वेतन की मांग करने पर ऋषभ पंत के नाम पर धमकाया.

अल्पसंख्यक आयोग में की गई है शिकायत

"मेरा बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर है दोबारा पैसे मांगे तो पुलिस में दे दूंगी" ऋषभ पंत की माँ और बहन पर लगा आरोप 2

फैज ने अल्पसंख्यक आयोग को 30 मार्च 2020 को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि रुड़की में दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर क्रिकेटर ऋषभ पंत की बहन साक्षी पंत के रेस्टोरेंट बैक टू बेस चलाते हैं जहां उन्होंने दिसंबर में काम करना शुरू किया था.

उसका आरोप है कि वेतन के तौर पर 9500 रुपये तय हुए थे, लेकिन उसे दिसंबर के बाद जनवरी और फरवरी का वेतन नहीं दिया गया.  उसे पांच मार्च को बताया गया कि होटल बंद हो रहा है इसलिए अब काम में न आएं. जब फैज ने दो महीने के बकाया वेतन की मांग की तो उन्हें धमकाया गया.

पंत की मां ने कहा मेरा बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर

"मेरा बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर है दोबारा पैसे मांगे तो पुलिस में दे दूंगी" ऋषभ पंत की माँ और बहन पर लगा आरोप 3

फैज ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा,

“ऋषभ पंत की मां सरोज ने कहा कि उनका बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर है. उसे सभी अधिकारी जानते हैं, यदि दोबारा पैसे मांगे तो पुलिस में दे देंगे.

मैं बेरोजगार हो गया हूं. मेरे पिता नहीं है औऱ घर में दो बहनों और मां का खर्चा मुझे अकेले उठाना पड़ता हैं. ऐसे में मैं फिलहाल काफी मुश्किल स्थिति में हूं.”

सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि अब तक इस मामले में ऋषभ पंत के परिवार का कोई अधिकारिक बयान नहीं है.