IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 

IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह

इंडियन प्रीमियर लीग ने हर सीजन सीजन कई युवा प्रतिभाओं को नाम व शोहरत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. इसी वजह से इसे युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार प्लेटफार्म भी कहा जाता है. यहां सिर्फ़ स्टार खिलाड़ियों का ही जलवा नहीं रहता बल्कि युवा और अंजान खिलाड़ी को भी अपना हुनर दिखाने का पूरा मौका मिलता है.

यहां हर कोई इस बड़े मंच का फ़ायदा उठा अपने सपने को साकार करने की कोशिश करता है. उसी में कुछ को सफलता हाथ लगती है तो वहीं कुछ प्रतिभवान इसकी चमक धमक को संजो न पाने के कारण गुमनामी का शिकार हो जाते हैं. आईपीएल इतिहास के पन्ने पटल कर देखें तो आपको कई ऐसे नाम मिल जायेंगे जिन्होंने इस टूर्नामेंट के बल बूते टीम इंडिया में जगह बनाई. जैसे जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर जैसे स्टार्स इसी टूर्नामेंट की देन हैं.

देखा जाये तो आईपीएल -11 का आधा सफ़र ख़तम होने की कगार पर है. यहां अभी तक कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है.

आज हम आपको इस आर्टिकल में पांच उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें जल्द ही आप नीली जर्सी में टीम इंडिया के लिए खेलते देख सकते हैं.

1- मयंक मारकंडे
IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 1मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे भटिंडा के इस युवा फिरकी गेंदबाज ने अपने पहले ही मैच में जमकर सुर्खियां बटोरी. मयंक इस सीजन अपना पहला आईपीएल खेल रहे हैं. जहां उन्होंने अपने पहले ही मैच में तीन विकेट चटका सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा. अ

 

भी तक मयंक ने आठ मैचों में 18.27 की औसत से कुल 11 विकेट चटकाएं हैं. इस युवा गेंदबाज को कई दिग्गज इस सीजन की खोज मान रहे हैं. मुंबई इंडियंस से मयंक को महज 20 लाख रूपये में खरीद अपनी टीम में शामिल किया था. यह खिलाड़ी आने वाले समय में बहुत जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलता दिख सकता है.

2- सिद्धार्थ कौल
IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 2सनराइज़र्स हैदराबाद के गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल भी इस सीजन बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं ऐसे में चयनकर्ताओं की नज़र उनपर जरूर टिकी होगी. उनकी गेंदबाज़ी में आक्रामकता और विविधता दोनों देखी जा सकती है.

सिद्धार्थ अपने अगले कदम के लिए पूरी तरह तैयार हैं, अब उन्हें तलाश है एक नए मौके की. सिद्धार्थ के पास घरेलू क्रिकेट का भी पूरा अनुभव है.

3- शिवम मावी
IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 3इंडिया में हमेशा से प्रतिभाशाली तेज़ गेंदबाजों की कमी रही है लेकिन यह खिलाड़ी उसकी भरपाई कर सकता है. अंडर-19 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे शिवम आईपीएल में पहली बार खेल रहे हैं. इन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से इस सीजन खेलने का मौका मिला है.

आईपीएल में शिवम ने अपनी रफ़्तार के साथ साथ सटीक गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. इन्हें गेंदबाजी करते देख तमाम दिग्गज इन्हें भारत का आगामी स्टार मान रहे हैं. इस युवा गेंदबाज को आने वाले समय में भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है.

4- शुभमन गिल
IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 4शुभमन गिल उन युवा बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शामिल हैं जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप में कमाल किया था. न्यूजीलैंड में इस साल की शुरुआत में खेले गए इस टूर्नमेंट में भारतीय टीम चैंपियन बनी थी. इसी टीम का हिस्सा थे शुभमन गिल.

गिल को इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. उन्हें जब भी मौका मिला उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. लेकिन अभी तक वह बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे बल्लेबाजी करते आ रहे थे. जैसे ही उन्हें चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ मौका मिला उन्होंने मौके को जमकर भुनाया. इसकी बैटिंग स्टाइल ने अभी तक सबको दीवाना बना दिया है.

5- अंकित राजपूत
IPL 2018: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है टीम इंडिया में जगह 5किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे इस गेंदबाज ने एक ही मैच (हैदराबाद के खिलाफ) पांच विकेट झटक लाइमलाइट बटोर ली. हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर पांच विकेट झटकने के साथ ही इस युवा गेंदबाज ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस खिलाड़ी पर भी आने वाले मैचों में चयनकर्ताओं की नज़र जरूर बनी रहेगी.

Related posts

Leave a Reply