ऋतुराज गायकवाड़ लगातार इंडिया ए के लिए बना रहे हैं रन फिर भी नहीं मिल रही

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस भारतीय खिलाड़ी के साथ हो रही है नाइंसाफी लगातार रन बनाने के बाद भी नहीं मिल रहा टीम में जगह 

इस भारतीय खिलाड़ी के साथ हो रही है नाइंसाफी लगातार रन बनाने के बाद भी नहीं मिल रहा टीम में जगह

भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए कल मुंबई में चयनकर्तायों ने टीम की घोषणा की, उसमें कुछ नाम नए जुड़े तो कुछ बड़े नामों को अब टीम में जगह नहीं दी गयी है. लेकिन इस टीम में एक नाम ऐसा नहीं है जो होना चाहिये था, क्योंकी ऋतुराज गायकवाड़ लगातार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार औसत के साथ रन बना रहे हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम में नहीं मिली जगह

ऋतुराज गायकवाड़

युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत ए की टीम के लिए लगातार रन बनाए है. ऋतुराज ने पहले श्रीलंका ए और फिर वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सभी को बहुत प्रभावित किया है. गायकवाड़ ने अपने लिस्ट ए करियर में अभी तक 39 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 57.08 की शानदार औसत से 2055 रन बनाए है.

महाराष्ट्र के लिए खेलने वाला इस खिलाड़ी ने अपने लिस्ट ए करियर में 14 अर्द्धशतक और 5 शतक लगाए हैं. इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट भी 101. 53 का है. ऋतुराज बल्लेबाजी के साथ ही साथ बहुत अच्छे फील्डर भी हैं. उन्होंने अब तक अपने करियर में 11 कैच भी लिए हैं.

इंडिया ए के लिए है ऋतुराज गायकवाड़ का रिकॉर्ड शानदार

 

हाल में समाप्त हुई वेस्टइंडीज ए के खिलाफ हुई सीरीज के आखिरी मैच में ऋतुराज गायकवाड़ 99 रनों पर आउट हुए थे. इस बीच ऋतुराज ने कुल 8 परियां खेली हैं. जिसमें उन्होंने 112.83 की शानदार औसत से 677 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 2 शतक और 4 अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

इस बीच ऋतुराज गायकवाड़ का स्ट्राइक रेट 116.72 का रहा है. जो किसी अन्य सलामी बल्लेबाज से बहुत ज्यादा है. लेकिन उसके बाद भी इस खिलाड़ी को लगातार चयनकर्ता नजरअंदाज कर रहे हैं. हालाँकि इस खिलाड़ी पर चयनकर्तायों की नजर लगातार बनी हुई है.

अब इंडिया ए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ खेलेगी

इंडिया ए की टीम का अगला एकदिवसीय दौरा अब अगस्त के अंत में होगा जब दक्षिण अफ्रीका ए की टीम भारत दौरे पर आएगी. इस सीरीज में पांच मैच खेले जायेंगे. इस सीरीज के सभी मैच तिरुवनंतपुरम में होंगे. इस सीरीज का पहला मैच 29 अगस्त को खेला जायेगा. जबकि आखिरी मैच 6 सितंबर को खेला जायेगा.

Related posts