AUSvPAK: माइकल गॉफ का एक और विवादित फैसला, नो बॉल पर बल्लेबाज को दिया आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvPAK: माइकल गॉफ का एक और विवादित फैसला, नो बॉल पर बल्लेबाज को दिया आउट 

AUSvPAK: माइकल गॉफ का एक और विवादित फैसला, नो बॉल पर बल्लेबाज को दिया आउट

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच गाबा में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के लिए 16 साल के नसीम शाह ने टेस्ट डेब्यू किया है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह पाकिस्तान की पहली सीरीज है वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले एशेज खेला था।

माइकल गॉफ का विवादित फैसला

AUSvPAK: माइकल गॉफ का एक और विवादित फैसला, नो बॉल पर बल्लेबाज को दिया आउट 1

55वें ओवर में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पैट कमिंस की गेंद पर स्लिप में आउट हुए। उनके पवेलियन लौटने से पहले अंपायर ने नो बॉल चेक करना जरूरी समझा और उन्होंने थर्ड अंपायर से राय मांगी।

रीप्ले में पैट कमिंस का पैर क्रीज की लाइन पर पड़ा था। क्रिकेट की नियम के मुताबिक गेंदबाज के पैर का कुछ हिस्सा लाइन से अंदर होने चाहिए। ऐसा नहीं होने के बावजूद थर्ड अंपायर माइकल गॉफ ने बल्लेबाज को आउट करार दिया।

पहले भी कर चुके गलती

AUSvPAK: माइकल गॉफ का एक और विवादित फैसला, नो बॉल पर बल्लेबाज को दिया आउट 2

यह पहला मौका नहीं है, जब माइकल गॉफ ने इतनी बड़ी गलती की है। विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में भी गॉफ ही थर्ड अंपायर थे। इसमें उन्होंने रोहित शर्मा को विवादित तरीके से आउट दिया था।

रोहित शर्मा के खिलाफ विकेटकीपर कैच की अपील हुई थी। अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया और विंडीज ने रिव्यू लिया था। रोहित के बल्ले और गेंद के बीच खाली जगह थी लेकिन इसके बावजूद माइकल गॉफ आउट करार दिया। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई पारी

AUSvPAK: माइकल गॉफ का एक और विवादित फैसला, नो बॉल पर बल्लेबाज को दिया आउट 3

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद और अजहर अली ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले सत्र में कोई झटका नहीं लगने दिया। 75 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा और इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

इसी स्कोर पर शान मसूद और अजहर अली आउट हुए वहीं 77 पर हारिस सोहेल और 78 पर बाबर आजम पवेलियन लौट गये। 94 तक पहुँचने में पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन में थी। 34 गेंदों में 37 रनों की पारी खेल मोहम्मद रिजवान टीम को मुश्किल से निकालने की कोशिश कर रहे थे।

देखें वीडियो:

Related posts