रंगना हेराथ ने रविन्द्र जडेजा के साथ इस बाएं हाथ के स्पिनर की जमकर प्रशंसा की

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रंगना हेराथ ने रविन्द्र जडेजा के साथ इस बाएं हाथ के स्पिनर की जमकर प्रशंसा की 

रंगना हेराथ ने रविन्द्र जडेजा के साथ इस बाएं हाथ के स्पिनर की जमकर प्रशंसा की

श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ की गिनती क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के गेंदबाजों में होती है। उनके नाम 93 टेस्ट में 433 क्रिकेट दर्ज हैं। क्रिकेट से संन्यास के बाद उन्होंने कोचिंग शुरू कर दी है। इंग्लैंड में युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देते हैं। अभी वह मुंबई में ग्लोबल क्रिकेट एकेडमी के लिए युवाओं को कोचिंग दे रहे हैं।

जडेजा और महाराज की तारीफ

रंगना हेराथ ने रविन्द्र जडेजा के साथ इस बाएं हाथ के स्पिनर की जमकर प्रशंसा की 1

रंगना हेराथ ने भारतीय टीम के बाएं हाथ के स्पिनर रविन्द्र जडेजा और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज की जमकर तारीफ की है। मिड डे से बात करते हुए उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कहा

“केशव महाराज और रविन्द्र जडेजा इस समय बाएं हाथ के स्पिनरों का अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे अपनी टीमों के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह संयोजन पर निर्भर करता है। जब आप उप-महाद्वीप में खेल रहे होते हैं, तो उसे मौका मिल सकता है। लेकिन जब आप भारत से बाहर खेल रहे होते हैं, तो दो स्पिनरों को प्लेइंग में शामिल करना आसान नहीं होता है।”

जडेजा को हमेशा प्लेइंग में जगह मिले?

रंगना हेराथ ने रविन्द्र जडेजा के साथ इस बाएं हाथ के स्पिनर की जमकर प्रशंसा की 2

रविन्द्र जडेजा भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर में शामिल हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनका स्थान पक्का नहीं होता। भारत में होने वाले टेस्ट में तो उन्हें मौका मिलता है लेकिन विदेश में वह अभी भी प्लेइंग इलेवन के लिए ऑटोमैटिक चॉइस नहीं हैं। टी-20 और वनडे क्रिकेट में भी उन्हें अपने साथ के लिए लड़ना पड़ता है। हेराथ ने इसपर कहा

“टीम संयोजन होना महत्वपूर्ण है। इस समय कलाई के स्पिनर मांग में अधिक हैं क्योंकि बहुत सारे कोच और टीम प्रबंधन को लगता है कि वे विकेट लेने के विकल्प हैं। कलाई के अधिकांश स्पिनर छोटे प्रारूप के खेल में होते हैं। वे कुछ खराब गेंदों को फेंक सकते हैं, लेकिन वे अभी भी विकेट लेने के लिए जाते हैं। उसी समय, यदि आपके पास अच्छी सटीकता के साथ फिंगर स्पिनर हैं, तो आपके पास एक अच्छा संयोजन हो सकता है। ”

Related posts