विश्वकप के आगाज मैच में इस बल्लेबाज को देना चाहिए नंबर 4 पर खेलने को मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका 

WORLD CUP 2019: के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका

क्रिकेट प्रेमियों से लेकर पूरे देश की निगाहें आज के होने वाले पहले आगाज मैच पर टिकी हुई हैं, कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर बल्लोबाजी करेगी ये अभी भी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. भारतीय़ टीम के लिए अभी भी 4 नंबर पर बल्लेबाजी कौन करेगा ये चिंता का विषय बना हुआ है. हालांकि पिछले दो सालों से टीम इंडिया ने संतुलित खेल खेला हैं, इसी की वजह से विश्वकप खिताब जीतने के प्रबल दावेदार के रुप में दिखाई दे रहे हैं, नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए दिनेश कार्तिक टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं, ऐसे चार कारण जिसके कारण दिनेश को नंबर 4 पर बल्लोबाजी के लिए भेजना चाहिए.

WORLD CUP 2019: के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका 1

केएल राहुल ओपिनिंग में ज्यादा सूट करते हैंः

केएल राहुल का बात की जाए तो वह ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं, वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं. हालांकि टीम इंडिया में इस समय शिखर धवन और रोहित शर्मा के रुप में धुरंधर जोड़ी के रुप ओपनिंग स्लाट हैं, जहां पर इनके रहते किसी दूसरे बल्लेबाज को मौका मिलना कठिन दिखाई देता है, लेकिन किसी बल्लेबाज के असफल होने पर उनको मौका दिया जा सकता हैं, इसके लिए मैच दर मैच प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है.

WORLD CUP 2019: के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका 2

मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करने वाले बल्लेबाजः

टीम इंडिया को मध्यक्रम में भरोसेमंद बल्लेबाज की आवश्यकता थी, कहीं न कहां उनके टीम में आने से मध्यक्रम को मजबूती मिली हैं, अक्सर उन्हें कई मैचों में देखा गया है कि वह टीम के लिए अच्छा प्रर्दशन करते हुए नजर आते हैं. वह आईपीएल में कोलकाता में भी मध्यक्रम में बल्लेबाजी कतरते हुए नजर आते हैं, इस दौरान उन्होंने कई बार टीम को संकट से बाहर निकाला है, उसके साथ ही टीम को जीत दिलाने में भी योगदान दिया है.

WORLD CUP 2019: के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका 3

कार्तिक की संतुलित बल्लेबाजी शैली और खेल को फिनिश करने की क्षमताः

दिनेश कार्तिक जो कि टीम इंडिया के मध्यक्रम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं, इसके साथ ही वह टीम के लिए फिनिशर की भूमिका को भी अदा कर सकते हैं.

ओपनर के फेल होने पर संभाल सकते हैं बलेलबाजीः

कभी कभी किसी मैच में होता है कि ओपनर बल्लेबाजी फेल हो जाती हैं तो उस समय दिनेश कार्तिक टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं, ये स्कोरबोर्ड को धीरे-धीरे बढ़ाने की क्षमता रखते हैं, इसके साथ ही अंत में वह टीम के स्कोर को गति प्रदान करने की क्षमता रखते हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

 

Related posts