रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज

साल 2020 से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज हुआ है। इस सीरीज में विश्व क्रिकेट के वह दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इस साल सीरीज का आगाज 2 मार्च से होगा और इसकी मेजबानी रायपुर, छत्तीसगढ़ करेगा। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी वर्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के लिए अपनी सहमति दी है।

विश्व क्रिकेट के दिग्गज उतरेंगे मैदान पर

रोड सेफ्टी

पिछले साल से शुरु हुए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज इस बार 2 मार्च से 21 मार्च तक रायपुर में आयोजित होगी। टूर्नामेंट में इंडिया, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज सहित लंका की टीम भाग लेंगी, जिसमें क्रिकेट के बड़े-बड़े रिटायर्ड दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे।

सुनील गावस्कर ने रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस टूर्नामेंट को रायपुर में आयोजित करने को लेकर चर्चा की, जिसमें मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दे दी है।

गावस्कर की कंपनी करेगी आयोजित

भारत में आए दिन कई लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा देते हैं, या एक्सीडेंट से उन्हें गंभीर चोट भी आती है। कहीं ना कहीं उनकी लापरवाही ही दुर्घटना का कारण होती है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का उद्देश्य है भारत में सड़क सुरक्षा महत्वों के बारे में जनता को जागरुक करना।

इस आयोजन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है और गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा आयोजित और प्रचारित होने के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा समर्थित है। इस टूर्नामेंट के लिए वायकॉम 18 का कलर्स सिनेप्लेक्स प्रसारण भागीदार है और वूट और जियो इस कार्यक्रम के डिजिटल भागीदार हैं। इसका मतलब है कि आप इस टूर्नामेंट के मैचों को कलर्स , वूट व जियो पर देखकर आनंद उठा सकते हैं।

पिछले साल पूरी नहीं हो सकी थी सीरीज

रोड सेफ्टी

साल 2020 से रोड सेफ्टी सीरीज की शुरुआत तो हुए थी, मगर कोरोना वायरस के चलते ये सीरीज पूरी नहीं हो पाई थी और बीच में ही रोक दी गई थी। मगर अब सभी क्रिकेट फैंस अपने स्टार खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यह कार्यक्रम ना केवल क्रिकेट फैंस के लिए रोमांचक होने वाला है बल्कि इसके छत्तीसगढ़ में आयोजित होने से प्रदेश में पर्यटन एवं निवेश को बढ़ावा देने में मददगार साबित होगा।