टीम से नजरअंदाज किये जाने के बाद स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया सन्यास की घोषणा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम से नजरअंदाज किये जाने के बाद स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया सन्यास की घोषणा 

टीम से नजरअंदाज किये जाने के बाद स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया सन्यास की घोषणा

हाल ही के दिनों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड अपने वेतन विवाद के मसले को लेकर सुर्खियों में आया था. हालाँकि बाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच विवाद सुलझने से ये विवाद खत्म हो गया है.

मगर अब इसी बीच ऑस्ट्रलिया से एक बड़ी खबर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया से आ रही बड़ी खबर यह है कि टीम का टेस्ट मैचों में प्रतिनधित्व कर चुके ऑस्टेलियाई बल्लेबाज रॉब कुवाईनी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

अनुबंध में शामिल ना किये जाने से लिया संन्यास

टीम से नजरअंदाज किये जाने के बाद स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया सन्यास की घोषणा 1

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके रॉब कुवाईनी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला इसलिए लिया, क्योंकी विक्टोरिया की टीम ने रॉब कुवाईनी को अपने साल के अनुबंध से बाहर कर दिया था. जिसके बाद उन्हें ये बड़ा कदम उठाने में मजबूर होना पड़ा.

रॉब कुवाईनी विक्टोरिया की टीम की पांच घरेलु शेफील्ड चैंपियनशिप जीतने में टीम का हिस्सा रह चुके है. रॉब कुवाईनी ने विक्टोरिया की टीम के संग 2009, 2010 व तीन बार लगातार 2015, 2016, 2017 में टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया की घरेलु चैंपियनशिप जीती है.

फैसले का करते है सम्मान

टीम से नजरअंदाज किये जाने के बाद स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया सन्यास की घोषणा 2

रॉब कुवाईनी के संन्यास को लेकर विक्टोरिया के महाप्रबंधक शॉन ग्राफ ने अपने एक इंटरव्यू में कहा रॉब कुवाईनी ने पिछले एक दशक में हमारी टीम विक्टोरिया के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है, इनके इस महत्वपूर्ण योगदान के चलते ही विक्टोरियन क्रिकेट ने जबरदस्त सफलता हासिल की है, खासकर से पिछले लगातार तीन खिताब जीताने पर इसलिए हम उनके फैसले का सम्मान करते है.”

युवा खिलाड़ी लेंगे जगह 

शॉन ग्राफ ने आगे अपने इंटरव्यू में कहा “हालांकि हमने इस सीजन के लिए कुछ वरिष्ठ अनुभव गंवाए हैं, लेकिन पिछले दो सालों में हमारे पास कई युवा खिलाड़ी तैयार भी हुए है और उन्हें पता है कि प्रथम श्रेणी के स्तर पर सफलता पाने के लिए क्या करना चाहिए”

ये अकड़े प्राप्त किये रॉब कुवाईनी ने अपने करियर में 

टीम से नजरअंदाज किये जाने के बाद स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया सन्यास की घोषणा 3

रॉब कुवाईनी ने अंतराष्टीय क्रिकेट में तो मात्र 2 ही टेस्ट मैच खेले जिनमे उन्होंने 3.0 की औसत से मात्र 9 रन बनाए मगर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रॉब कुवाईनी ने 96 मैचों में 36.84 की औसत से 5674 रन बनाए. वही उन्होंने लिस्ट ए के 78 मैचों में 39.41 की औसत से 2680 रन बनाए.

उन्हें 2010-11 में बिल लौरी मेडल व 2011-12 में डीन जोन्स मेडल के खिताब से नवाजा गया. वो 2011-12 में विक्टोरिया के वनडे स्टेट प्लेयर ऑफ़ द ईयर का अवार्ड भी जीत चुके है.

Related posts