रोबिन सिंह कोच पद के लिए दिया आवेदन, रवि शास्त्री और विश्व कप में भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोबिन सिंह ने कोच पद के लिए दिया आवेदन, रवि शास्त्री के बारे में कह दी ये बात 

रोबिन सिंह ने कोच पद के लिए दिया आवेदन, रवि शास्त्री के बारे में कह दी ये बात

विश्व कप खत्म होने के बाद अब भारतीय कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल भी टीम के साथ खत्म हो गया है. इसलिए बीसीसीआई ने अब इन पदों के लिए नए आवेदन मांगे हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक है. इस दिन पता चलेगा की पूर्व खिलाड़ियों ने इस पद के लिए आवेदन दिया है. अब इस दौड़ में एक पूर्व भारतीय दिग्गज रोबिन सिंह का नाम भी सामने आ रहा है.

रोबिन सिंह ने भारतीय कोच पद के लिए दिया आवेदन

रोबिन सिंह

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और शानदार आलराउंडर रोबिन सिंह ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए अपना आवेदन दिया.उसके बाद उन्होंने द हिन्दू को एक इंटरव्यू देते हुए कहा कि

” जो हमारे मुख्य कोच हैं उनके रहते हुए हमे 2 बार विश्व कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ हम टी20 विश्व कप में खिताब नहीं जीत पायें. लेकिन अब समय आ गया की हमें 2023 विश्व कप की तैयारी शुरू करनी पड़ेगी.”

उन्होंने आगे कहा कि

” बदलाव बहुत समय अच्छी बात होती है. कोच पद पर रहते हुए आपको खिलाड़ियों की तरह की मैच के बारें में सोचना पड़ता है. उन परिस्थितियों से दिमागी तौर पर गुजरना पड़ता है. जिनसे खिलाड़ी गुजर रहे हैं. आपको तकनीकी रूप से भी खेल को समझना पड़ता है.”

सेमीफाइनल मैच के बारें में भी बोले रोबिन सिंह

रोबिन सिंह ने कोच पद के लिए दिया आवेदन, रवि शास्त्री के बारे में कह दी ये बात 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हुई गलतियों पर बात करते हुए पूर्व आलराउंडर रोबिन सिंह ने कहा कि

” जब भारतीय टीम ने रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गंवाया तो मेरे हिसाब से विराट को थोडा रूककर मतलब नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना था. वहां गेंद को ज्यादा मदद मिल रही थी इसलिए इस मैच में मैं मयंक अग्रवाल को मौका देता और उनसे नंबर 3 पर बल्लेबाजी कराता.”

उन्होंने आगे कहा कि

” धोनी को नंबर 5 पर भेजता जिससे उनको ज्यादा समय मिल सके. कोहली और धोनी साथ में खेलते और उसके बाद हमारे पास पंत, पंड्या और जडेजा के रूप में बड़े शॉट खेलने वाले खिलाड़ी भी मौजूद होते. मेरे टीम में अजिंक्य रहाणे या रायडू में से कोई एक बल्लेबाज जरुर होता.”

इस आलराउंडर खिलाड़ी के पास कोचिंग अनुभव

रोबिन सिंह ने कोच पद के लिए दिया आवेदन, रवि शास्त्री के बारे में कह दी ये बात 2

अपनी शानदार फील्डिंग के पहचाने जाने वाले रोबिन सिंह के पास कोचिंग के क्षेत्र में पिछले 15 साल का अनुभव है. इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के साथ बतौर फील्डिंग कोच काम किया है. इसके साथ वो अंडर 19 और इंडिया ए के असिस्टेंट कोच भी रह चुके हैं. इस खिलाड़ी के पास दुनिया भर के टी20 लीग में भी कोचिंग का बहुत अनुभव है.

Related posts