PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) से जुड़ने वाले रॉबिन सिंह एक मात्र भारतीय

vinay mani tripathi / 30 September 2015

आईपीएल की तरह पाकिस्तान ने भी टी-20 फार्मेट की एक लीग की घोषणा की है, जो अगले साल 4 फरवरी से 24 फरवरी के बिच युएई में खेली जायेगी, सुरक्षा कारणों से ये सीरीज पाकिस्तान अपने देश में न करा कर युएई में करा रहा है, इस लीग में अफरीदी और गेल जैसे टी-20 के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो रहे है.

इस सीरीज के पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख और इस सीरीज को ऑर्गेनाइजे कराने वाले नजम सेठी ने यह साफ़ कर दिया था, कि इस लीग में किसी भी भारतीय खिलाड़ी  को शामिल नहीं किया जायेगा, क्यूंकि भारत में बीसीसीआई ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है, आईपीएल के पहले सत्र में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला था, लेकिन इसके बाद उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था.

हालाँकि अब पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह को विदेशी कोचों के पैनल में शामिल किया है और वो यूएई में होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी-20 टूर्नामेंट में पांच टीमों में से एक के साथ जुड़ेंगे.

भारत की ओर से 136 वनडे इंटरनेशनल और एक टेस्ट मैच खेलने के बाद कोचिंग को पेशे के रूप में अपनाने वाले रॉबिन इकलौते भारतीय हैं जो पीएसएल का हिस्सा हैं.

विदेशी कोचों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर, एंडी मोल्स, क्रिस एडम्स, चामिंडा वास और गोर्डन ग्रीनिज जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. इस बात का खुलासा करते हुए पीएसएल का प्रभार संभाल रहे नजम सेठी ने कहा कि पीसीबी ने 15 कोचों से बातचीत की जो पीएसएल का हिस्सा बनने को राजी हो गए हैं.

Related Topics