रॉबिन उथप्पा ने चुनी दशक की वनडे प्लेइंग इलेवन टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रॉबिन उथप्पा ने चुनी दशक की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को सौंपी कप्तानी 

रॉबिन उथप्पा ने चुनी दशक की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को सौंपी कप्तानी

2019 के साथ ही एक दशक का अंत हो गया. इस पूरे दशक ने क्रिकेट को बहुत कुछ दिया. भारतीय क्रिकेट टीम ने 28 साल के इंतजार के बाद दूसरा विश्व कप खिताब अपने नाम किया. साथ ही 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी अपने नाम की. दशक के अंत के साथ कई खिलाड़ियों ने 10 सालों की प्लेइंग इलेवन चुनी है. इसी क्रम में अब भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने एकदिवसीय क्रिकेट की प्लेइंग इलेवन चुनी और कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी.

रोहित शर्मा-क्रिस गेल को सौंपी ओपनिंग जिम्मेदारी

रॉबिन उथप्पा

भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने अपने प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपी है. 2007 में टीम इंडिया में डेब्यू कर चुके रोहित शुरुआत में मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते थे, लेकिन 2013 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ धोनी ने रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर भेजा.

इसके बाद के आंकड़ें तो आप सभी जानते हैं, कि इस दशक में रोहित ने अपने बल्ले की धाक से सीमित ओवर क्रिकेट में अपना लोहा मनवाया है. वहीं विंडीज खिलाड़ी क्रिस गेल भी दुनिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में गिने जाते हैं.

रॉबिन ने अपनी टीम में बतौर नंबर-3 बल्लेबाज टीम  इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है. रन मशीन के नाम से मशहूर विराट आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 पर विराजमान हैं.

स्मिथ, डिविलियर्स, युवराज, धोनी देंगे मध्य क्रम को मजबूती

रॉबिन उथप्पा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टीव स्मिथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं. उथप्पा ने अपनी टीम में स्मिथ को बतौर नंबर-4 बल्लेबाज शामिल किया है. नंबर-5 के लिए उथप्पा ने साउथ अफ्रीका के 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स को चुना है.

नंबर-6 पर सिक्सर किंग के नाम से पहचाने जाने वाले विस्फोटक खिलाड़ी युवराज सिंह और नंबर-7 पर टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 3 आईसीसी ट्रॉफी खिताब जीताया है. इसलिए उथप्पा ने टीम की कप्तानी एमएस के हाथ में ही सौंपी है.

शानदार है गेंदबाजी इकाई

रॉबिन उथप्पा

उथप्पा ने नंबर-8 पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चुना है. स्टोक्स ने पिछले कुछ वक्त में इंग्लैंड के लिए हर फॉर्मेट में लाजवाब प्रदर्शन किया है और 2019 में आईसीसी विश्व कप जीताने में भी अहम भूमिका निभाई है. नंबर-9 पर न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी, नंबर-10 जहीर खान, नंबर -10 पर लसिथ मलिंगा को शामिल किया है. इस टीम में डेनियल विटोरी एकमात्र स्पिन गेंदबाज हैं.

रॉबिन उथप्पा की चुनी हुई एकदिवसीय टीम- रोहित शर्मा, क्रिस गेल, विराट कोहली , स्टीव स्मिथ , एबी डिविलियर्स , युवराज सिंह , एमएस धोनी , बेन स्टोक्स , डैनियल विटोरी , ज़हीर खान और लसिथ मलिंगा.

Related posts