भारत के फ्लॉप शो पर भड़के रॉबिन उथप्पा, इन्हें बताया एशिया कप से बाहर होने का पूरा जिम्मेदार 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अपने ख़राब प्रदर्शन से सारे क्रिकेट प्रेमियों को दुखी कर दिया है। बता दें कि सुपर 4 चरण में लगातार हार के बाद भारत एशिया कप से बाहर होने की कगार पर था लेकिन पकिस्तान के हांथो अफ़ग़ानिस्तान की हार के बाद भारत एशिया कप से बहार हो गया है।

भारत की इस हार से भारतीय फैंस को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के आउट होने के कारण दोनों मैचों में भारत को अपनी टीम में फेरबदल करना पड़ा है।

रॉबिन उथप्पा ने दीपक हुड्डा की बल्लेबाजी पोजीशन पर उठाए सवाल

भारत के फ्लॉप शो पर भड़के रॉबिन उथप्पा, इन्हें बताया एशिया कप से बाहर होने का पूरा जिम्मेदार 2

बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने टीम की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं और दीपक हुड्डा को सातवें नंबर पर खिलाने से वो नाखुश नज़र आए हैं। बता दें कि हुड्डा ने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों में क्रमश: सिर्फ 3 और 16 रन बनाए हैं। रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने आगे कहा है कि हुड्डा शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्हें इस क्रम में खेलने पर सफलता भी मिली है, “पर आप उसे एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में नंबर 6 और नंबर 7 पर खेला देते हैं, आप सिर्फ खिलाड़ी पर दबाव डाल रहे हैं।

उथप्पा (Robin Uthappa) ने आगे कहा कि आपको खिलाड़ियों को उनकी निश्चित पोजीशन पर खिलाना होगा। भारत ने पिछले मुकाबलों में खिलाड़ियों को उनके तय क्रम पर नहीं खिलाया। दीपक हुडा कोई फिनिशर नहीं हैं। न तो वह पहले कभी टीम इंडिया के लिए फिनिशर रहे और न ही IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए उन्होंने फिनिशिंग का काम किया।वह एक हाई क्वालिटी प्लेयर हैं, जो किसी विशेष क्रम पर खेलने के अनुकूल हैं, उन्हें वहीं खिलाया जाना चाहिए।”

रॉबिन उथप्पा ने टीम में फिनिशर खिलाड़ी पर ध्यान देने की बात कही

भारत के फ्लॉप शो पर भड़के रॉबिन उथप्पा, इन्हें बताया एशिया कप से बाहर होने का पूरा जिम्मेदार 3

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने आगे कहा कि भारतीय टीम अपनी ही वजह से मुकाबले हारी है। टीम की गलतियों की वजह से ही उसको एशिया कप से बाहर होना पड़ा।रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) यही नहीं रुके उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा, “हम कुछ ऐसा ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं जो टूटा ही नहीं है। हमने खुद को इससे (एशिया कप) बाहर निकाल लिया है।

जितना आप कहते हैं कि आप एक निश्चित ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं उसके पीछे एक रहस्य है और वो है विकेट, खासकर जब आप पहले बल्लेबाजी करते हैं. अगर आपके टीम में फिनिशर नहीं हैं, तो आप आखिरी के ओवर में हमेशा दबाव में रहेंगे।”