रॉबिन उथप्पा ने विदेशी टी-20 लीग में खेलने की उठाई मांग, सौरव गांगुली को कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रॉबिन उथप्पा ने सौरव गांगुली से लगाई गुहार भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी 20 लीग खेलने की दें अनुमति 

रॉबिन उथप्पा ने सौरव गांगुली से लगाई गुहार भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी 20 लीग खेलने की दें अनुमति

रॉबिन उथप्पा एक समय भारतीय टीम के बहुत अच्छे बल्लेबाज थे और उन्होंने आईपीएल में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन भी किया हुआ हैं. वह तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं. आईपीएल 2019 में उन्होंने 12 मैचों में मात्र 115.10 के स्ट्राइक रेट से मात्र 282 रन बनाए थे. इनका यह प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब नहीं था, लेकिन इसके बावजूद कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया था. अब आईपीएल 2020 में वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

रॉबिन उथप्पा ने विदेशी टी-20 लीग में खेलने की उठाई मांग

Russell must have the freedom to play freely: Uthappa

रॉबिन उथप्पा ने बीबीसी से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा, “यदि भारतीय खिलाड़ी विदेशी टी20 लीग में खेलेंगे, तो उन्हें सीखने और बेहतर होने का मौका मिलेगा. प्लीज हमें जाने दो, जब हमें विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं मिलती है, तो दुख होता है. हमें कम से कम दो विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए, इससे हमें नया कुछ सीखने को मिलेगा.”

सौरव गांगुली प्रगतिशील सोच वाले व्यक्ति

रॉबिन उथप्पा ने सौरव गांगुली से लगाई गुहार भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी 20 लीग खेलने की दें अनुमति 1

रॉबिन उथप्पा ने बीबीसी से बात करते हुए आगे अपने बयान में कहा, “बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली प्रगतिशील सोच वाले व्यक्ति हैं. आज भारतीय क्रिकेट जिस स्तर पर है इसकी नींव उन्होंने ही रखी थी. हमें उम्मीद है कि वे इस बारे में भी सोचेंगे.”

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोई भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी किसी विदेशी टी-20 लीग में नहीं खेल सकता है. कुछ दिन पहले सुरेश रैना और इरफ़ान पठान ने भी यही मांग उठाई थी. .

शानदार है रॉबिन उथप्पा का आईपीएल क्रिकेट करियर

रोबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा आईपीएल के कुल 177 मैचों में 4411 रन बना चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट 130.50 का है. वह 24 अर्धशतक आईपीएल में बना चुके हैं. अपनी विकेटकीपिंग से भी वह टीम के लिए योगदान देते हैं.

आईपीएल में रॉबिन उथप्पा मुंबई इंडियंस, आरसीबी, पुणे वरियर्स और कोलकाता नाईट राइडर्स से खेल चुके हैं. वह साल 2014 में ऑरेंज कैप भी जीत चुके हैं. इस साल केकेआर ने आईपीएल का ख़िताब भी अपने नाम किया था. इस साल पहली बार वह राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए खेलेंगे.

Related posts