रोजर बिन्नी ने कहा, भाग्यशाली है कि पांड्या को ऑलराउंडर कहा जाता है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर किया विवादित कमेन्ट 

स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर किया विवादित कमेन्ट

भारतीय क्रिकेट टीम काफी लंबे समय से एक तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर की तलाश थी जो लगभग हार्दिक पांड्या के डेब्यू करने के बाद पूरी हो गयी है और अब इनकी तुलना पूर्व महान क्रिकेटर कपिल देव के साथ भी की जा रही है। आपको बता दें कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले श्रीलंका श्रृंखला से विश्राम दिया गया था क्योंकि उन्हें इस अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में भारत का एक ट्रम्प कार्ड माना जाता था।

स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर किया विवादित कमेन्ट 1

श्रृंखला के पहले टेस्ट में, पांड्या ने एक शानदार पारी खेलकर सभी को उम्मीदें जताई थी कि वह भारतीय टीम के लिए मेजबान के सामने कुछ समय तक लड़ सकते है। पांड्या ने यह पारी एक हार्ड पिच पर खेली थी, और मुश्किल हालात में भारतीय टीम काफी संघर्ष कर रही थी। लेकिन इन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 93 रन बनाये थे।

इस प्रकार हार्दिक पांड्या की बात में बहुत तारीफ़ हुई थी और कपिल देव से बहुत से दिग्गजों ने तुलना की थी लेकिन इसके बाद इन्होंने टेस्ट सीरीज़ में अगली पांच पारियों में केवल 19.83 की औसत के साथ 119 रन ही बना पाए थे जिसके कारण कई बड़े क्रिकेट पंडितों ने आलोचना की है। कुछ लोग ये भी तर्क दे रहे थे कि ये सीमित ओवर में अच्छा खेलेंगे लेकिन वनडे में भी कुछ नहीं कर पाए।

स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर किया विवादित कमेन्ट 2

रोजर बिन्नी ने कहा हार्दिक पांड्या भाग्यशाली है कि उन्हें ऑल राउंडर कहा जाता है

पूर्व भारत के आलराउंडर रोजर बिन्नी का मानना ​​है कि पांड्या अपने अच्छा खेलने के लिए खुद को बनाए रखने का प्रबंधन कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह भाग्यशाली हैं जो उन्हें ऑलराउंडर के रूप में देख रहे हैं। इन्होंने कहा है कि ये बल्ले के साथ योगदान नहीं दे पा रहे है वह गेंद के साथ छिल कर रहे हैं, और यही वजह है कि वह टीम में अपनी जगह बनाए रखने में सफल रहे हैं।

स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर किया विवादित कमेन्ट 3

बिन्नी के अनुसार, लोगों को कपिल देव से उनकी तुलना करना बंद कर देना चाहिए। बिन्नी ने यह भी कहा कि कपिल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रन बनाए थे जबकि पांड्या ने पांच-दिवसीय प्रारूप में खेलने से पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज के रूप में, वह कपिल देव जैसे नहीं हैं। “एक बल्लेबाज के रूप में, वह कपिल देव की तुलना नहीं कर सकते है। भारत के टेस्ट टीम के कप्तान होने से पहले कपिल देव ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक भी लगाये थे। स्टुअर्ट बिन्नी के पिता ने कहा, “पांड्या ने शीर्ष स्तर पर खेलने से पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रन नहीं बनाए हैं।”

स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी ने हार्दिक पंड्या को लेकर किया विवादित कमेन्ट 4

बिन्नी के मुताबिक, पांड्या ने टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने प्रदर्शन के कारण उन्हें टेस्ट में मौका मिला है लेकिन बिन्नी का मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट एक अलग प्रारूप है। टी20 क्रिकेट में उनके अच्छे प्रदर्शन के आधार पर वह टेस्ट टीम में शामिल हो गए हैं सीमित ओवरों की क्रिकेट पूरी तरह से एक अलग है और टेस्ट अलग बिन्नी ने कहा। इसके अलावा बिन्नी का मानना ​​है कि पांड्या को घरेलू क्रिकेट में वापस जाना चाहिए और शीर्ष क्रम में बड़ौदा के लिए रन बनाना चाहिए जिससे वह टेस्ट क्रिकेट में शामिल हो सके और प्रदर्शन कर सके।

Related posts

Leave a Reply