इंग्लैंड टेस्ट से बाहर हो सकते हैं Rohit Sharma, BCCI ने दी जानकारी 1

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से पहले टीम इंडिया लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय वॉर्म अप मैच खेल रही है लेकिन इसी दौरान टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल टीम को यह झटका टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ही दिया है। वैसे तो हम सब ने ही देखा होगा कि लीसेस्टरशायर के खिलाफ पहली पारी में भारत के तरफ से Rohit Sharma बल्लेबाजी करने तो उतरे थे लेकिन दूसरी पारी में ये बल्लेबाजी करने नहीं आये। आखिर रोहित दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने क्यों नहीं आये? चलिए इसका जवाब आगे जानते हैं।

कप्तान ने दिया टीम को झटका

इंग्लैंड टेस्ट से बाहर हो सकते हैं Rohit Sharma, BCCI ने दी जानकारी 2

टीम इंंडिया के कप्तान Rohit Sharma इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर हैं और लीसेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म अप मुकाबला खेल रहे हैं लेकिन वॉर्म अप मुकाबले की पहली पारी में इन्हें बल्लेबाजी करते हुए तो देखा गया लेकिन दूसरी पारी में ये बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। दरअसल Rohit Sharma कोविड पॉजिटिव पाये गये हैं। शनिवार यानी कि 25 जून को रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान रोहित पॉटिजिव पाये गये और तबीयत खराब होने की वजह से वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतरे थे। ऐसे में उनकी जगह शुभमन गिल के साथ ओपनिंग के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज के एस भरत को उतारा गया था। Rohit Sharma के कोविड पॉजिटिव होने की खबर बीसीसीआई ने खुद दी है।

BCCI ने दी जानकारी

इंग्लैंड टेस्ट से बाहर हो सकते हैं Rohit Sharma, BCCI ने दी जानकारी 3

लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय वॉर्म अप मैच में बारत की दूसरी पारी के दौरान कप्तान Rohit Sharma बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। ऐसे में उन्हें लेकर तमाम तरह की बाते सामने आई जिसके बाद BCCI ने रोहित के कोविड पॉजिटिव होने की बात को साफ करते हुए प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा-

“टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाये गये हैं और फिलहाल BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में वह टीम होटल में आईसोलेशन में हैं। रोहित के सीटी वैल्यू का पता लगाने के लिए रविवार को उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जायेगा।” 

रविवार को होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

इंग्लैंड टेस्ट से बाहर हो सकते हैं Rohit Sharma, BCCI ने दी जानकारी 4

BCCI ने बताया कि रविवार को टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma का आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा और अगर रोहित का रिपोर्ट पॉजिटिव आता है तो ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा क्योंकि आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद 1 जुलाई से होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से रोहित को बाहर होना पड़ेगा क्योंकि उन्हें कोरोना से उबरने के लिए कम से कम एक हफ्ते का समय लगेगा। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये एक बेहद बुरी खबर हो सकती है।