T-20I में बतौर कप्तान सबसे पहला शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

OMG ! जो ना कर सके धोनी, रैना और विराट वो रोहित हिटमैन शर्मा ने देश के लिए सबसे पहले कर दिखाया 

OMG ! जो ना कर सके धोनी, रैना और विराट वो रोहित हिटमैन शर्मा ने देश के लिए सबसे पहले कर दिखाया

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला अब अपने अंतिम दौरे में प्रवेश कर चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला कल रविवार, 24 दिसम्बर को विश्व विजय मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेंगा.

वानखेड़े में रोहित एंड कंपनी हर हाल में मेहमान श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के बड़े और नेक इरादे के साथ मैदान उतरेगी. आप सभी को बता दे, कि भारतीय टीम कटक टी ट्वेंटी 93 और इंदौर 88 रनों के नदे अंतर से जीतने में सफल रही थी.

मैन इन फॉर्म हिटमैन शर्मा 

शुक्रवार, 22 दिसम्बर को हुए मुकाबलें में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी को हम सभी ने देखा. कहने को तो रोहित शर्मा की आक्रामक पारी देखने वालो के लिए कोई बड़ी या नई बात नहीं थी… मगर उसके बाद भी यह पारी अपने आप ही बहुत ही स्पेशल और यादगार बन गयी.

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मात्र 43 गेंदों का सामना करते हुए 118 रनों की अद्दभुत पारी खेली. अपनी पारी में हिटमैन ने 10 गगनचुंबी छक्के और 12 चौके लगाये. यह उनकी तूफानी पारी का ही नतीजा था, कि टीम इंडिया ना सिर्फ मैच जीतने में सफल रही, बल्कि टीम ने श्रृंखला भी अपने नाम कर ली.

यह रिकॉर्ड सबसे खास 

जैसा अभी हमने आपको बताया, कि अपनी ऐतिहासिक पारी के दौरान रोहित शर्मा ने कहने को तो अनगिनत रिकॉर्ड बनाये, लेकिन उनके द्वारा बनाया गया एक बेहद ही खास रहा और इतिहास के पन्नो में सदा के लिए दर्ज हो गया.

दरअसल रोहित शर्मा का यह टी20 शतक एक कप्तान के रुप में देखने को मिला. भारतीय टीम के लिए आज से पहले किसी भी कप्तान ने इस प्रारूप में शतकीय पारी नहीं खेली थी. जी हाँ @ ऐसा करने वाले रोहित हिटमैन शर्मा पहले इंडियन रहे.

इनको छोड़ा पीछा 

रोहित के शतक के पहले बतौर कप्तान देश के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड विराट कोहली 82 के नाम पर दर्ज था. विराट के बाद सुरेश रैना 72* का नाम आता हैं.

एक नजर, बतौर कप्तान देश के लिए T-20I में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले नामो पर:-

कप्तान के नाम बेस्ट स्कोर बनाम
रोहित शर्मा 118 श्रीलंका
विराट कोहली 82 श्रीलंका
सुरेश रैना 72* ज़िम्बाब्वे
महेंद्र सिंह धोनी 48* ऑस्ट्रेलिया
वीरेंद्र सहवाग 34 दक्षिण अफ्रीका

Related posts

Leave a Reply