रोहित शर्मा ने कहा, उम्र नहीं नहीं बनती खेल में बाधा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने रोनाल्डो-माइक हसी का उदाहरण देकर कहा, कोई भी खेल शुरू करने की नहीं होती उम्र 

रोहित शर्मा ने रोनाल्डो-माइक हसी का उदाहरण देकर कहा, कोई भी खेल शुरू करने की नहीं होती उम्र

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट्स में अपने बल्ले की धाक जमाए हुए हैं. मगर रोहित उन खिलाड़ियों में से हैं जो सुपर स्टार बनने से पहले टीम में आम खिलाड़ी थे. 33 वर्षीय रोहित का मानना है कि किसी भी खेल में करियर बनाने के लिए आपकी उम्र कोई बाधा नहीं बन सकती. इसके लिए रोहित ने 2 बड़े उदाहरण भी पेश किए हैं.

माइक हसी ने 29 साल में की थी करियर की शुरुआत

रोहित शर्मा

‘मिस्टर क्रिकेट’ के नाम से विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी ने 2004 में 29 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरु किया था. इसके बाद लंबे वक्त तक राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के बाद जब हसी ने संन्यास लिया उसके बाद भी वह किसी न किसी जरिए क्रिकेट से जुड़े रहे. रोहित ने माइक हसी का उदाहरण देते हुए इंडिया टुडे से कहा,

एक बहुत ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी है, उन्होंने 30 वर्ष की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई (टेस्ट) पदार्पण किया था. वह 6-7 सालों तक खेले और उन्हें मिस्टर क्रिकेट कहा जाता है. यह हम सभी के लिए अच्छी सीख है, कोई भी खेल शुरू करने की कोई उम्र नहीं है.

रोनाल्डो ने मुश्किल परिस्थितियों में बनाया करियर

रोहित शर्मा

फुटबॉलर जगत के दिग्गजों में शुमार क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम आज कौन नहीं जानता. मगर रोनाल्डो ने अपनी छोटी सी उम्र में काफी कुछ सहा और फिर उन परिस्थितियों से लड़कर आज वह इस मुकाम तक पहुंच सके हैं. रोहित शर्मा ने माइक हसी के बाद रोनाल्डो का उदाहरण देते हुए कहा,

रोनाल्डो एक बड़ा उदाहरण है. उन्होंने अपने पिता को कम उम्र में खो दिया था. उन्हें उनकी माँ ने अकेले पाला था. इन सबके बाद खेल का हिस्सा बनना कोई आसान काम नहीं था. लेकिन देखो अब वह कहां है. इसलिए खुद पर विश्वास रखना चाहिए.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी चूक सकते हैं रोहित

रोहित शर्मा ने रोनाल्डो-माइक हसी का उदाहरण देकर कहा, कोई भी खेल शुरू करने की नहीं होती उम्र 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे T20I मैच में रूल्ड आउट होने के बाद रोहित शर्मा बचे हुए सभी मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए. मांसपेशियों में खिंचाव की तकलीफ के चलते रोहित को एकदिवसीय व टेस्ट टीम में नहीं खेलाया गया और उनकी जगह वनडे में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित अब 12 मार्च से खेली जाने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी मिस कर सकते हैं. अगर ये रिपोर्ट्स सही साबित होती हैं तो रोहित अब सीधे आपको आईपीएल में ही खेलते नजर आएंगे.

Related posts