एशिया के बाहर रोहित और धवन को बल्लेबाजी में टक्कर देता है यह भारतीय गेंदबाज

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

भारत के शेर रोहित और शिखर धवन को बल्लेबाजी में भारत के बाहर गजब का टक्कर दे रहा है भारतीय टीम का यह गेंदबाज 

भारत के शेर रोहित और शिखर धवन को बल्लेबाजी में भारत के बाहर गजब का टक्कर दे रहा है भारतीय टीम का यह गेंदबाज

भारत और अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है और भारतीय बल्लेबाज तो शर्मनाक रिकॉर्ड बना रे है लेकिन गेंदबाज अपनी इज्जत तो बचा ही रहे है लेकिन कई गेंदबाज तो बल्लेबाजों का काम भी कर रहे है जी हाँ, आज यही हो रहा है भारत और अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज में।

दरअसल हम बात कर रहे है टीम इंडिया के बल्लेबाज की जिन्होंने इस सीरीज में बहुत खराब खेल दिखाया है और कई ख़राब रिकॉर्ड बनाये हैं। ये बल्लेबाज यहीं नहीं बल्कि अन्य एशिया से बाहर के विदेशी दौरों पर भी खराब खेले है। चलिए इसके बारे में बात करते है-

शिखर धवन

शिखर धवन जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज है लेकिन इन्हें इस अफ्रीका के दौरे पर सिर्फ एक टेस्ट मैच में ही मौका दिया था जिसमें इन्होंने बहुत ख़राब खेला है और इनकी जगह लोकेश राहुल को दोनों टेस्ट मैच (दूसरा और तीसरा) में मौका दिया गया लेकिन राहुल ने भी निराश किया। इसी बीच अगर धवन के एशिया के बाहर खेले गए टेस्ट मैचों की बात करें तो इन्होंने अभी तक 26 पारियां खेली है, जिसमें इन्होंने सिर्फ 28.8 की बल्लेबाजी औसत से 750 रन बनाये है इसमें इन्होंने एकमात्र शतक लगाया है।

रोहित शर्मा

हिटमैन के नाम से विख्यात रोहित शर्मा जिन्होंने एशिया में तो बहुत अच्छा क्रिकेट खेले है लेकिन आर इनके एशिया के बाहर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इन्होंने अभी तक एशिया के बाहर कुल 22 पारियां खेली है, जिसमें कुल 23.90 की औसत से सिर्फ 502 रन बनाये है। इसमें ख़ास बात यह है कि इसमें इनके नाम एक भी शतक नहीं हैं। इस प्रकार रोहित शर्मा और धवन को कोई बल्लेबाज नहीं बल्कि एक गेंदबाज टक्कर दे रहा हैं और वह भुवनेश्वर कुमार।

जी हां भुवनेश्वर कुमार अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते है लेकिन ये एक वैकल्पिक बल्लेबाजी की भी भूमिका निभाते है। इसी बीच आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने अब तक एशिया के बाहर 16 पारियां खेली है और इसमें इन्होंने 28.7 की औसत से कुल 365 रन बनाये है और इसमें इन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाये है और साथ ही 32 विकेट भी लिए हैं।

तो इस प्रकार भारत के ये बल्लेबाज एशिया के बाहर बहुत खराब क्रिकेट खेलते आ रहे है, लेकिन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एशिया के बाहर बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हुए देखे गए है और एक बार इन्होंने अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच में पहली पारी में कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बाद रन सिर्फ भुवी ने बनाये है, इनके बल्ले से कुल 30 रन निकले हैं।

Related posts

Leave a Reply