INDvsBAN: रोहित और पांड्या ने रखी जीत की नीव: धोनी

एशिया कप के पहले मैच में बुधवार को भारत ने शानदार जीत हासिल की. भारत ने 45 रनों की पारी से बांग्लादेश को हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 167 रनों की चुनौती रखी थी. भारत की तरफ से ओपनर रोहित शर्मा ने 55 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 83 रन बनाए और  हार्दिक पांड्या ने 8 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली.

आशीष नेहरा ने शानदार 3 विकेट चटकाए.  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इनिंग की अंतिम बॉल में छक्का जड़ा. बांग्लादेश के लिए अल अमीन हुसैन ने 37 रन देकर 3 विकेट लिए. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर बैट्समैन शिखर धवन सिर्फ दो रन बनाकर अल अमीन हुसैन की बॉल पर बोल्ड हो गए. युवराज सिंह 15 रन बनाकर आउट हुए. उनका विकेट शाकिब अल हसन ने लिया.

इस जीत के बाद भारतीय कप्तान धोनी ने कहा कि इस मैच में टॉस काफी अहम था. लेकिन मैं एक और टॉस हार गया. उन्होंने आगे कहा कि गेंद में थोड़ी बहुत मूवमेंट थी. लेकिन रोहित ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की. साथ ही पांड्या को आज बल्लेबाज़ी में ऊपर भेजा गया जहाँ उसने अच्छी बल्लेबाज़ी की. वह एक अच्छा फील्डर भी है. साथ ऐसी परिस्थितियों का अच्छा तेज गेंदबाज़ भी है. साथ ही मैंने भी काफी दिनों बाद छक्के से पारी का अंत किया था.

 

मैन ऑफ़ द मैच ख़िताब जीतने वाले रोहित शर्मा ने आज भारत के लिए अहम 55 गेंदों पर 83 रन की पारी खेली. उन्होंने कहा कि ये टूर्नामेंट टी-20 वर्ल्डकप के लिए काफी अच्छा प्लेटफार्म साबित होगा. हमने अच्छी बल्लेबाज़ी की शुरुआत में मैं विकेट पर जमना चाहता था. मैंने खराब गेंदों का इन्तजार किया और फिर खुलकर बल्लेबाज़ी की.

वहीं बांग्लादेश के कप्तान मुर्तजा ने कहा कि हम मैच की पहली पारी में 14 ओवर तक बने हुए थे. लेकिन रोहित शर्मा ने मैच को हमारे हाथ से खींच लिया. हमने कई चीजों में बदलाव किया लेकिन वह आज काम नहीं कर पायीं. उन्होंने कहा कि बाद में  भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाज़ी करके हमे स्कोर की तरफ बढ़ने नहीं दिया. आशीष नेहरा ने अज बेहतरीन गेंदबाज़ी की. साथ ही बल्लेबाज़ शब्बीर रहमान ने हमारे लिए अच्छी बल्लेबाज़ी की. उन्होंने टीम के लिए कुछ देर संघर्ष किया. 20 रन अगर कम बने होते, तो मैच के विजेता हम होते.

Related Topics