रोहित का मानना हैं की शिखर धवन, विराट कोहली और उन पर होगी ज्यादातर जिम्मेदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने कहा विश्व कप में अगर इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने किया बेहतर प्रदर्शन तो हमे हराना नामुमकिन 

रोहित शर्मा ने कहा विश्व कप में अगर इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने किया बेहतर प्रदर्शन तो हमे हराना नामुमकिन

30 मई से क्रिकेट का महायुद्ध शुरू होने जा रहा है विश्व  की 10 टीमें यह खिताब जीतने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी. इन दस में से पांच टीमों को इस खिताब का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन ऐसा होना मुश्किल है उन पांच देशों में से एक भारत भी हैं. भारतीय क्रिकेट टीम फॉर्म मैं भी हैं और संतुलित भी हैं, लेकिन अभी भी चौथे नंबर के खिलाड़ी को ले कर थोड़ा संशय अभी भी है. हाल ही में रोहित शर्मा ने अपने साक्षात्कार में टीम की जिम्मेदारी त्रिकोण पर रखी है.

विश्व कप जीत के लिए कौन है जिम्मेदार

भारतीय क्रिकेट टीम

हाल ही में टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए अपने साक्षात्कार में रोहित ने कहा

“मुझे लगता है कि हमारे पास वो चीज है जिसकी जरूरत पड़ेगी. अगर मैं इस तरह से कहूं तो- टीम का भार टॉप 3 यानि कि मेरे, शिखर और विराट के बीच है. हमारी कोशिश होगी कि जितना हो सके लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहें. ऐसा नहीं होना चाहिए कि कल मैंने रन बनाया तो आज तू बना, जिम्मेदारी हमारे ऊपर है.”

बल्लेबाज की हैसियत से ही नहीं बल्कि उप कप्तान होने के कारण भी और सबसे जरुरी सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा पर टीम की जीत की कई जिम्मेदारी होगी.

कोच रवि शास्त्री का क्या है मानना

भारतीय क्रिकेट टीम

इंग्लैंड रवाना होने से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने कहा था, कि रोहित और महेंद्र सिंह धोनी टीम की रणनीति का हिस्सा रहेंगे. 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में हमने 28 साल बाद विश्व कप का ख़िताब जीता था. इस पर उप कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

“जैसा कि मैने कहा, मैं वहां पर अपनी भूमिका अदा करने को लेकर खुश हूं. टीम के हित में जो भी वो मेरी प्राथमिकता होगी. मुझसे जो भी कहा जाएगा, मैं वो करने के लिए तैयार हूं.”

इन युवाओं के कंधों पर होगी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम

5 दिन बाद इंग्लैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमरहा और हार्दिक पांड्या यह दोनों ही युवा टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे. ये दोनों ही खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी में चौथा आईपीएल खिताब भी जीते हैं.यह दोनों ही खिलाड़ी विश्व कप खेलने के लिए पूरे फिट और तैयार हैं.

भारतीय उप कप्तान ने कहा,

“दोनों ही अपने पहले विश्व कप के लिए तैयार हैं. दोनों ही सकारात्मक सोच वाले क्रिकेटर हैं. उन्हें चुनौतिया पसंद हैं. साथ ही पिछले कुछ महीनों में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो भी इससे मेल खाता है. दोनों की जो सबसे अच्छी बात वो ये कि वो हमेशा सुधार करने के लिए तैयार रहते हैं, एक्शन के बीच में रहना चाहते हैं. हार्दिक ने आईपीएल में कई अहम पारियां खेली. वो ऐसा खिलाड़ी है जो हमेशा ही टीम के लिए योगदान करने को तैयार रहता है.”

Related posts